Home /News /uttar-pradesh /

राहुल के अमेठी दौरे पर बोले सीएम योगी- नकारात्मक राजनीति छोड़ विकास पर ध्यान दें

राहुल के अमेठी दौरे पर बोले सीएम योगी- नकारात्मक राजनीति छोड़ विकास पर ध्यान दें

सीएम योगी. Photo: File

सीएम योगी. Photo: File

सीएम ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित संपूर्ण विपक्ष को नकारात्मक राजनीति छोड़ विकास के कार्य करने की ​सलाह दी है.

    गोरखपुर दौरे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में आलू पर सियासत को लेकर समाजवादी पार्टी पर षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया है.

    साथ ही सीएम ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित संपूर्ण विपक्ष को नकारात्मक राजनीति छोड़ विकास के कार्य करने की ​सलाह दी है.

    आलू पर हो रही सियासत पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसानों के हित के लिए हमारी सरकार ने ढेर सारा काम किया है. अब तक हमारी सरकार ने पिछले 9 महीनों में किसानों के लगभग 80 हजार करोड़ रुपए दिए हैं, चाहे वो कर्जमाफी हो या फिर धान क्रय केंद्र हो. गेहूं हो, गन्ना हो. उनको विभिन्न प्रकार की सब्सिडी देने की बात हो अकेले उत्तर प्रदेश सरकार ने 80 हजार करोड़ की राशि किसानों में वितरित किया है.

    आलू किसानों के लिए पिछली बार हम लोगों ने एक पॉलिसी तैयार की थी. इस बार फिर हम लोग तैयार हैं. आलू किसान अगर परेशान हैं तो इसके लिए सपा और बसपा जिम्मेदार हैं.

    जिन्होंने अपने शासन के 12 से 15 वर्षों में किसानों के हित के लिए कुछ नहीं किया. हमने तो एक कमेटी फिर से गठित की है, जिसमें किसानो के बारे में कोई ठोस कार्य योजना बन सके. उन्होंने कहा कि सपा के लोग बेनकाब हो चुके हैं. कितना षड्यंत्र करते हैं.

    सीएम ने कहा कि आजमगढ़ में जहरीली शराब पीने से 22 लोग मरे थे, समाजवादी पार्टी के नेताओं ने कृत्य किया था. हरदोई में समाजवादी पार्टी के नेता जहरीली शराब बनाते हुए पकड़े गए. कटे हुए और सड़े हुए आलू लखनऊ की सड़कों पर बिखेरने में समाजवादी पार्टी का नाम सामने आया है. यानी कि यह बात सामने आ गई है कि जो प्रदेश में अराजकता पैदा करने का प्रयास हो रहा है.

    कहीं लूट खसोट की घटनाएं हो रही हैं डायरेक्ट इन डायरेक्ट उसमें समाजवादी पार्टी संलिप्त हैं. मैं चेतावनी दूंगा कि वह लोग जो प्रदेश का माहौल बिगाड़ना चाहते हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

    राज्य के आने वाले विधानसभा चुनाव पर बोले सीएम योगी कांग्रेस कर्नाटक में बुरी तरीके से होरगी. जनता नकारात्मक रवैया को नहीं पसंद करती है. कांग्रेस और सपा हो या बसपा सभी नकारात्मक राजनीति कर रहे हैं. जनता को यह सब पसंद नहीं है. सभी को सलाह दूंगा कि वह सभी लोग सकारात्मक राजनीति करेंगे तो बेहतर होगा.

    वहीं राहुल गांधी के अमेठी दौरे पर बोले सीएम योगी सीएम योगी ने राहुल और विपक्ष सकारात्मक राजनीति करें. सकारात्मक राजनीति ना केवल उन्हें पहचान देगी बल्कि लोकतंत्र को मजबूत करेगी. दुर्भाग्य है कि कांग्रेस और अन्य विपक्ष नेगेटिव राजनीति कर रहा है.

    नकारात्मक राजनीति होने वाले विकास की संभावनाओं पर बाधा पैदा कर रहा है. योगी ने राहुल गांधी को दी सलाह नकारात्मक राजनीति छोड़ कर अमेठी के विकास पर वह ध्यान दें. उन्होंने कहा​ कि 4 पीढ़ी से अमेठी का प्रतिनिधित्व किए जाने के बावजूद अमेठी का अपेक्षित विकास नहीं कर पाए हैं अगर उधर ध्यान देंगे तो उन्हीं के हित में होगा.

    आपके शहर से (गोरखपुर)

    गोरखपुर
    गोरखपुर

    Tags: गोरखपुर

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर