लाइव टीवी

VIDEO: सीएम सिटी गोरखपुर में दबंग ठेकेदारों ने BJP विधायक के साथ की बदसलूकी

Anil Singh | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 2, 2019, 1:14 PM IST

हालांकि आवंटियों ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया है. जबकि विधायक राधामोहन ने इस पूरे प्रकरण के लिए जीडीए के अधिशासी अभियंता अवनीन्द्र सिंह को जिम्मेदार ठहराया है.

  • Share this:
प्रदेश सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद विभागों से भ्रष्टाचार खत्म नहीं हो पा रहा है. ताजा मामला सीएम सिटी गोरखपुर का है. जहां गोरखपुर विकास प्राधिकरण के भ्रष्टाचार के खिलाफ भाजपा के नगर विधायक राधामोहन दास अग्रवाल ने मोर्चा खोला है. गोरखपुर विकास प्राधिकरण और लोहिया इन्क्लेव के आवंटियों की बैठक के दौरान जमकर हंगामा हुआ है. इस दौरान जीडीए अधिकारियों के पक्ष में ठेकेदारों ने भाजपा विधायक राधामोहन दास अग्रवाल के साथ बदसलूकी की है. मौके पर विधायक और ठेकेदारों में जमकर बहसबाजी हुई है. इतना ही नहीं ठेकेदारों ने विधायक के खिलाफ नारेबाजी भी की है.

हालांकि आवंटियों ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया है. जबकि विधायक राधामोहन ने इस पूरे प्रकरण के लिए जीडीए के अधिशासी अभियंता अवनीन्द्र सिंह को जिम्मेदार ठहराया है. विधायक ने आरोप लगाते हुये कहा है भ्रष्टाचार की पोल खुलने पर ठेकेदारों ने अधिशासी अभियंता के इशारे के बाद हंगामा करना शुरू कर दिया था. ऐसे में विधायक ने मौके पर जीडीए सचिव रामसिंह गौतम से अधिशासी अभियंता के खिलाफ नोटिस जारी करने और कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. साथ ही विधायक ने इस पूरे प्रकरण को विधानसभा में उठाने की बात कही है.

दरअसल लोहिया इन्क्लेव के आवंटियों की मांग पर भाजपा के नगर विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल जीडीए के साथ बुलाई गई बैठक में शामिल थे. इसके पहले विधायक ने जीडीए अधिकारियों और आवंटियों के साथ निर्माणधीन लोहिया इन्क्लेव का निरीक्षण किया था. जिसमें जीडीए के घटिया निर्माण की पोल खुली थी. जिस पर विधायक ने जब जीडीए के अधिशासी अभियंता अवनीन्द्र सिंह से एक-एक बिंदु पर सवाल किया तो अधिशासी अभियंता विधायक के किसी सवाल का जबाव नहीं दे पाये.

इस दौरान विधायक ने अधिशासी अभियंता को आड़े हाथों लेते हुये कहा है कि आवंटिओं के साथ जीडीए अधिकारी धोखाधड़ी कर रहे हैं. निश्चिच तौर पर भ्रष्टाचार के खिलाफ अक्सर विरोधी दल सरकार पर निशान साधती थी। लेकिन इस बार भाजपा के ही विधायक ने जीडीए के भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद की है. ऐसे में देखना होगा की योगी सरकार ऐसे भ्रष्ट अधिकारियों के साथ किस तरह कार्रवाई करती है. इस प्रकरण में जीडीए के अधिकारी कुछ बोलने के तैयार नहीं है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2019, 12:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...