Home /News /uttar-pradesh /

गोरखपुर में मिला पहला COVID-19 मरीज, दिल्ली से लौटे शख्स में संक्रमण की पुष्टि

गोरखपुर में मिला पहला COVID-19 मरीज, दिल्ली से लौटे शख्स में संक्रमण की पुष्टि

गोरखपुर में मिला पहला COVID-19 मरीज (file photo)

गोरखपुर में मिला पहला COVID-19 मरीज (file photo)

फौरन गले से लार का नमूना कोरोना जांच के लिए भेजा गया. वहीं मरीज के साथ दिल्‍ली से एम्‍बुलेंस में आए दो लोगों की भी जांच कराई जाएगी.

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. इसी क्रम में सीएस सिटी गोरखपुर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप मच गया. उरूवा के हाटा बुजुर्ग निवासी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं. उन्हें बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है. रविवार को उससे एम्बुलेंस के जरिए गोरखपुर लाया गया था. जहा परिजनों रविवार की शाम करीब सवा सात बजे परिजन एम्बुलेंस से लेकर बीआरडी पहुंचे. बताया जा रहा है कि उसकी सांस फूल रही है. सीने में दर्द की शिकायत थी. वह बीपी और शुगर के मरीज हैं. उनकी हालत को देखकर डॉक्टरों ने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया. वहीं मरीज का इलाज शुरू हो गया है

फौरन गले से लार का नमूना कोरोना जांच के लिए भेजा गया. वहीं मरीज के साथ दिल्‍ली से एम्‍बुलेंस में आए दो लोगों की भी जांच कराई जाएगी. इसकी सूचना फौरन ही कमिश्नर, डीएम और सीएमओ को दे दी गई है. फिलहाल मरीज के साथ ही परिजनों को क्वारंटीन कर दिया गया है.

यूपी में 1873 हुई कोरोना मरीजों की संख्या

यूपी में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या रविवार को 1873 हो गई. राज्य के स्वास्थ्य सेवा निदेशालय की ओर से देर शाम जारी बुलेटिन में बताया गया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या रविवार को 1873 हो गई. बुलेटिन में कहा गया कि इनमें से 327 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं जबकि 30 लोगों की मौत हो गई है. राज्य में अब सक्रिय मामलों की संख्या 1516 है.

ये भी पढे़ं:

COVID-19: लखनऊ पुलिस ने सिंगर कनिका कपूर के घर चिपकाया नोटिस, थाने में आज दर्ज होगा बयान

Tags: CM Yogi, Corona positive, Coronavirus, Gorakhpur news, Lockdown, UP news, UP police, WHO, Yogi adityanath

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर