सीएम सिटी गोरखपुर में टीम इंडिया की जीत के लिए हवन-पूजन

इस दौरान स्थानीय लोगों ने एकसुर में विश्वकप में टीम इंडिया की जीत की कामना की है. साथ ही लोगों का इच्छा है कि टीम इंडिया अपने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुये इस साल क्रिकेट का विश्व कप जीते.

News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 11:32 AM IST
सीएम सिटी गोरखपुर में टीम इंडिया की जीत के लिए हवन-पूजन
हवन-पूजन
News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 11:32 AM IST
वर्ल्ड कप के अभियान में एक कड़े प्रतिद्वंद्वी से पार पाने के बाद अब टीम इंडिया के सामने सबसे मुश्किल चुनौती है. इसी कड़ी में रविवार को सीएम सीटी गोरखपुर में क्रिकेट प्रशंसकों ने टीम इंडिया की जीत के लिए हवन-पूजन किया. इस दौरान लोगों ने ईश्वर से प्रार्थन कर टीम इंडिया की जीत की कामना की है. शहर के प्रसिद्ध नीना थापा स्कूल के पास स्थानीय लोगों ने अपने घरों में हवन-पूजन के साथ गायत्री मंत्र का जाप किया. इस दौरान स्थानीय लोगों ने एकसुर में विश्वकप में टीम इंडिया की जीत की कामना की है. साथ ही लोगों का इच्छा है कि टीम इंडिया अपने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुये इस साल क्रिकेट का विश्व कप जीते.

टीम इंडिया को 50वीं जीत का इंतज़ार

वनडे में दोनों टीमों की बात करें तो अभी तक दोनों टीमों के बीच 136 वनडे मैच खेले गए हैं. इनमें ऑस्ट्रेलिया 77 मैच जीती है वहीं टीम इंडिया सिर्फ 49 मैच जीत पाई है. यह मैच जीतकर भारतीय टीम यह आंकड़ा 50 तक पहुंचा सकती है.

क्रिकेट प्रशंसक


गेंदबाजी संतुलन के साथ न की जाए छेड़छाड़

इस वर्ल्ड कप में भारतीय स्पिन जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की भूमिका बेहद अहम है. 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से हालांकि भारतीय टीम इस जोड़ी के खिलाफ काफी क्रिकेट खेल चुकी है. यहां तक कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वर्ल्ड कप की अपनी तैयारियों को भी इसी हिसाब से अंजाम दिया है. बावजूद इसके भारतीय टीम को अपने गेंदबाजी आक्रमण से बिल्कुल छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए.

भारतीय टीम
Loading...

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमएस धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव,भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी.

ये भी पढ़ें:

अलीगढ़ से BJP सांसद रहीं शीला गौतम का निधन, कार्यकर्ताओं में शोक की लहर

अलीगढ़ हत्‍याकांड: CM योगी कर सकते हैं पीड़ित परिजनों से मुलाकात

उद्धव ठाकरे के अयोध्या दौरे में हुआ बदलाव, अब 16 जून को करेंगे रामलला का दर्शन

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 9, 2019, 11:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...