भगौड़े बदमाशों की गिरफ्तारी में फेल हुई गोरखपुर पुलिस, जानिए कैसे कराया सरेंडर का नाटक

प्रॉपर्टी डीलर संतोष साहनी हत्याकांड में वांछित मानवेंद्र सिंह की गिरफ्तारी को लेकर एसएसपी ने 15 हजार का इनाम घोषित किया था.

Anil Singh | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 23, 2018, 6:55 PM IST
भगौड़े बदमाशों की गिरफ्तारी में फेल हुई गोरखपुर पुलिस, जानिए कैसे कराया सरेंडर का नाटक
सीओ क्राइम प्रवीण सिंह के दफ्तर में सरेंडर करने वाले दोनों बदमाशों की फोटो.
Anil Singh | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 23, 2018, 6:55 PM IST
गोरखपुर पुलिस अब बेखौफ बदमाशों की गिरफ्तारी के बजाय अपराधियों का सरेंडर कराने में जुटी है. दरअसल सोमवार को सीओ क्राइम प्रवीण सिंह के दफ्तर पर भगौड़े बदमाशों के सरेंडर करने का नाटक कराया. प्रॉपर्टी डीलर संतोष साहनी हत्याकांड में वांछित मानवेंद्र सिंह की गिरफ्तारी को लेकर एसएसपी ने 15 हजार का इनाम घोषित किया था. जबकि क्राइम ब्रांच फरार बदमाशों की गिरफ्तारी को लेकर ताबड़तोड़ छापेमारी का दावा कर रही थी. वहीं पुलिस की मुस्तैदी को उस वक्त धरी रह गई, जब बदमाशों ने सीओ क्राइम के दफ्तर पहुंच कर सरेंडर करने का नाटक किया.

हैरानी की बात ये है कि मीडिया के पहले से बुलाकर फरार बदमाशों के सरेंडर की नौटकी कराई गई है. जबकि प्रॉपर्टी डीलर संतोष साहनी हत्याकांड में इस्तेमाल असलहे को भी पुलिस बरामद नहीं कर पाई है. ऐसे में पुलिस के सरेंडर कराने के तरीके पर सवालिया निशाना उठा है. इतना ही नहीं गिरफ्त में आये बदमाशों ने एनकाउंटर के खौफ से सरेंडर किये जाने की बात कही है. लेकिन बड़ा सवाल ये है कि अगर पुलिस के एनकाउंटर का खौफ होता तो भगौड़े अपराधी कोर्ट में सरेंडर करते नाकी पुलिस के समक्ष.

बता दें कि शाहपुर इलाके में प्रॉपर्टी डीलर संतोष साहनी की गोली मारकर हत्या की गई थी. इस मामले में पुलिस ने टिंकू पासवान को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. जबकि मानवेन्द्र सिंह, संजय निषाद और राजीव तिवारी की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही थी. वहीं एसएसपी ने वांछित हत्यारोपियों पर इनाम भी घोषित किया था. लेकिन बदमाशों की गिरफ्तारी में नाकाम क्राइम ब्रांच ने अब सवालों के घेरे में है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 23, 2018, 6:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...