गोरखपुर में कोरियन सिगरेट की बड़ी खेप बरामद, महिलाओं की है पहली पसंद

कस्टम के उपायुक्त राकेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि न्यू जलपाईगुड़ी से लालगढ़ जाने वाली अवध-असम एक्सप्रेस से कोरिया में बनी सिगरेट लाने की जानकारी मिली थी.

Anil kumar singh | News18 Uttar Pradesh
Updated: September 3, 2019, 11:15 AM IST
गोरखपुर में कोरियन सिगरेट की बड़ी खेप बरामद, महिलाओं की है पहली पसंद
गोरखपुर में कोरियन सिगरेट की बड़ी खेप बरामद
Anil kumar singh | News18 Uttar Pradesh
Updated: September 3, 2019, 11:15 AM IST
गोरखपुर में कस्टम विभाग की टीम ने सोमवार की रात गोरखपुर रेलवे स्टेशन से विदेशी (कोरिया) सिगरेट की खेप पकड़ी बरामद की है. छह बोरों में भरी सिगरेट की कीमत भारतीय मुद्रा के हिसाब से 90 लाख रुपये आंकी गई है. हालांकि छानबीन के बाद भी यह पता नहीं चल सका है कि सिगरेट को किसने बुक करके मंगाया था. गोरखपुर में ही सिगरेट को रिसीव करना था. बताया जा जाता है कि कोरियन सिगरेट महिलाओं की पहली पसंद है.

कस्टम के उपायुक्त राकेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि न्यू जलपाईगुड़ी से लालगढ़ जाने वाली अवध-असम एक्सप्रेस से कोरिया में बनी सिगरेट लाने की जानकारी मिली थी. ट्रेन के गोरखपुर पहुंचने से पहले ही कस्टम अधीक्षक राधिका त्रिपाठी के नेतृत्व में टीम रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई. प्लेटफार्म नंबर एक पर माल गोदाम के पास छह बोरों भरे विदेशी सिगरेट का कार्टून ट्रेन से उतारा गया.

कस्टम की टीम ने पहले उसे लेने आने वाले का इंतजार किया. काफी देर तक किसी के पास न आने पर सिगरेट को कब्जे में ले लिया. राकेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि एक कार्टून में 50 बंडल सिगरेट थी. इससे पहले डायरेक्ट्रेट आफ रेवन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) ने भी विदेशी सिगरेट पकड़ी थी. इस मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया था.

ये भी पढ़ें:

लखीमपुर खीरी: रोटी गोल न बनाने पर भाई ने बहन की गोली मारकर कर दी हत्या

UP के 17 एयरपोर्ट की सुरक्षा संभालेगी यूपी पुलिस, SPG-NSG की लेंगे मदद

2 साल बाद सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव आज करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 11:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...