लाइव टीवी

 निकाह कराने का वादा कर युवती की हत्या, परिजनों पर आरोप 

ETV UP/Uttarakhand
Updated: February 11, 2018, 2:41 PM IST

मृतक युवती का प्रेमी औरंगजेब ने बताया कि जुबैदा उर्फ सोनी ने कुछ दिन पहले घर से भागकर उसके साथ निकाह कर ली थी. लेकिन घर वाले उसके निकाह को स्वीकार नहीं कर रहे थे.

  • Share this:
कुशीनगर में एक युवती की रहस्यमय स्थितियों में मौत हो गई. मौत के बाद युवती के परिजनों ने शव को दफनाने लगे. सूचना पाकर मौके पर पहुंचे युवती के प्रेमी ने पुलिस को सूचना देने के बाद हंगामा किया. पुलिस ने मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में कब्र की खुदाई करके शव को बाहर निकाला. पुलिस ने युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

घटना पटहेरवा थाने के गंगुआ मठिया गांव की है. मृतक युवती का प्रेमी औरंगजेब ने बताया कि जुबैदा उर्फ सोनी ने कुछ दिन पहले घर से भागकर उसके साथ निकाह कर ली थी. लेकिन घर वाले उसके निकाह को स्वीकार नहीं कर रहे थे.

बताया जा रहा है कि तीन साल पहले पटहेरवा थाना के हरपुर बाजार गांव निवासी औरंजेब खान और गंगुआ मठिया निवासी जुबैदा खातुन उर्फ सोनी ने गाजीपुर गांव स्थित इंटर कॉलेज में साथ पढ़ते थे. जुबैदा और औरंगजेब एक दूसरे से प्यार करने लगे. घर वालों को जानकारी हुई तो जुबैदा पर बंदिशें लगानी शुरू कर दिया गया. तमाम बंदिशों के बावजूद दोनों का आपस में मिलना बंद नहीं हुआ. तो 2 साल पहले घर वालों ने जुबैदा को इंदौर भेज दिया.

औरंगजेब ने बताया है कि जुबैदा के इंदौर जाने के बाद भी बातचीत होती रही. जुबैदा के बुलाने पर वह 29 जनवरी को इंदौर गया और 30 जनवरी को भागकर कानपुर आ गया. जहां दोनों ने पहले कोर्ट मैरिज और बाद में मस्जिद में जाकर निकाह कर लिया. इसके बाद कुछ दिन दोनों पति-पत्नी की तरह कानपुर में रहें. बाद में वो लखनऊ चले गए.

औरंगजेब का आरोप है कि जुबैदा के पिता और भाई लखनऊ आए और इज्जत का हवाला देते हुए घर चलने को कहा. जुबैदा के परिजनों ने 10 दिन में सामाजिक रीति-रिवाज के साथ निकाह कराने का वादा किया. इसके बाद शुक्रवार की रात को जुबैदा के परिजनों ने उसकी हत्या कर शव को दफना दिया.

मृतका के गांव वाले भी इस घटना को अप्रत्याशित बता रहे हैं. कहा जा रहा है कि उसके अपनों ने ही इज्ज़त की खातिर उसे मौत के घाट उतार कर दफना दिया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2018, 2:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...