BRDMC: गोरखपुर डीएम की रिपोर्ट में खुलासा, ऑक्सीजन की सप्लाई रुकी!
Gorakhpur News in Hindi

BRDMC: गोरखपुर डीएम की रिपोर्ट में खुलासा, ऑक्सीजन की सप्लाई रुकी!
Baba Raghav Das Medical College ( Photo : PTI)

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल काॅलेज में हुई 33 मौतों के मामले में जिलाधिकारी राजीव रौतेला ने रविवार को अपनी जांच रिपोर्ट प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टण्डन को सौंप दी. इस रिपोर्ट में डीएम राजीव रौतेला ने ऑक्सीजन की सप्लाई ब्रेक डाउन होने का जिक्र किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 13, 2017, 1:09 PM IST
  • Share this:
गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल काॅलेज में हुई 33 मौतों के मामले में जिलाधिकारी राजीव रौतेला ने रविवार को अपनी जांच रिपोर्ट प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टण्डन को सौंप दी. इस रिपोर्ट में डीएम राजीव रौतेला ने ऑक्सीजन की सप्लाई 'ब्रेक डाउन' होने का जिक्र किया है. वहीं चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टण्डन जल्द ही सीएम योगी आदित्यनाथ को जांच रिपोर्ट सौंप देंगे.

बता देंं, कि 10 अगस्त को ही सेंट्रल ऑक्सीजन पाइप लाइन के ऑपरेटरों ने मेडिकल कॉलेज प्रशासन को पत्र के माध्यम से ऑक्सीजन की कमी को लेकर अवगत करा दिया था. पत्र में ल‍िखा है, ''आपको अवगत कराना है कि हमारे द्वारा पूर्व में 3 अगस्त को लि‍क्विड ऑक्सीजन के स्टॉक खत्म होने की जानकारी दी गई थी. 10 अगस्त की लि‍क्विड ऑक्सीजन की रीडिंग 11:20 मिनट पर 900 है, जोकि आज रात तक सप्लाई हो पाना संभव है.

डीएम गोरखपुर राजीव रौतेला की फाइल फोटो




वहीं News18 India के पास मौजूद दस्तावेजों से साफ है कि अस्पताल में लगातार ऑक्सीजन की कमी के चलते सिलेंडर से मरीजों को राहत पहुंचाने की कोशिश की जा रही थी. लेकिन लिक्विड ऑक्सीजन के भुगतान के संबध में आए पत्र को गंभीरता से न लेना और ऑक्सीजन की कमी होने के बाद सिलेंडर के इंतजाम करना कहीं न कहीं अस्पताल प्रशासन की लापरवाही को उजागर करता है. सरकारी आंकड़े ये भी बताते हैं कि अस्पताल में बीते 5 दिनों में 60 मरीजों की मौत हुई है.
सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने गोरखपुर दौरे से पहले डीएम की इस रिपोर्ट पर सरकार क्या कार्रवाई करती है. इसका जवाब तो सीएम योगी ही दे पाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading