लाइव टीवी

गोरखपुर: लॉकडाउन के बावजूद सब्जी मंडी में जुटी भीड़, प्रशासन की डोर डिलीवरी से लोगों को मिली राहत
Gorakhpur News in Hindi

Ramgopal Diwedi | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 25, 2020, 5:41 PM IST
गोरखपुर: लॉकडाउन के बावजूद सब्जी मंडी में जुटी भीड़, प्रशासन की डोर डिलीवरी से लोगों को मिली राहत
गोरखपुर में सब्जियों की डोर डिलीवरी से लोगों ने ली राहत की सांस

लॉकडाउन के दौरान गोरखपुर (Gorakhpur) जिला प्रशासन ने सभी 70 वार्डों में 70 गाड़ियों से सब्जियों की सप्लाई की. सब्जियों की फुटकर ब्रिकी की कीमत कृषि उत्पादन मण्डी समिति ने तय की है.

  • Share this:
गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर ज़िला प्रशासन द्वारा सुबह 6 बजे से रुटवार वितरण शुरू हुआ और ये गाड़ियां 10 बजे तक सब्जियां बेच कर वापस हो गईं. प्रत्येक गाड़ी में सब्जियों की कीमत का चार्ट लगाने के साथ निर्धारित कीमत पर बिक्री करने के निर्देश दिये गये थे. सभी गाड़ियों पर आवश्यक सेवाएं, खाद्य एवं रसद विभाग का स्टीकर भी लगा हुआ था. इसके पहले दूसरे दिन करीब 15 गाड़ियों से डोर स्टेप डिलीवरी सिस्टम की शुरूआत जिला प्रशासन ने की थी, जिसकी तारीफ सीएम योगी योगी आदित्यनाथ ने भी की थी. इससे लोगों अपने घरों में या मोहल्ले में ही सब्जियां उपलब्ध हो गयीं.

जनता को मिली राहत
लोगों की भीड़ को कम करने और जरूरत के सामान आसानी से मिल सके इसलिए प्रशासन ने इस तरह की पहल की है. जिन लोगों ने इन दुकानों से सब्जियों को खरीदा उनका कहना है कि इतने सस्ते दामों पर तो सब्जियां आम दिनों में भी नहीं मिलती है. साथ ही लोगों ने मांग की प्रशासन को हर वार्ड में 2-2 गाड़ियां लगानी चाहिए, जिससे एक जगह पर जो भीड़ इकट्ठा हो रही है वो न हो सके.

सब्जी मंडी में लोगों की उमड़ी भीड़



जिला प्रशासन की लाख कोशिशों के बाद भी लॉक डाउन के तीसरे दिन यानि कि आज सुबह सब्जी मंडी में मानों मेला सा लग गया था. सब्जियां खरीदने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी और उसी का फायदा उठाते हुए व्यापारियों ने जमकर कालाबाजारी की. जिला प्रशासन जहां आलू 20 रुपये किलो बिकवा रहा था वहीं मंडी में 35 से 40 रुपये किलो बिक रहा था. टमाटर 60 रुपये किलो तक बिका. हरी सब्जियों की दाम भी आसमान छू रहे हैं

डीएम ने किया आशवस्त
जिलाधिकारी के विजयेन्द्र पाण्डियन का कहना है कि लोगों की सहूलियत के लिए कम दामों पर जिला प्रशासन सब्जियां उनके घरों के पास उपलब्ध करा रहा है, फिर भी लोग कुछ घंटों की छूट में टूट पड़ रहे हैं, डीएम ने लोगों को आशवस्त किया कि आवश्यक वस्तुओं को जिला प्रशासन उपलब्ध करायेगा.​

ये भी पढ़ें -
COVID-19: शिया बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी अस्पताल में भर्ती, लिया गया सैंपल, सांस लेने में तकलीफ
COVID-19: यूपी की जेलों ने बनाया रिकॉर्ड, 10 दिन में बनाए सवा लाख Mask, 1 लाख कैदियों ने पहने

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 4:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर