होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /गोरखपुर: फर्जी दस्तावेजों पर सैकड़ों पासपोर्ट बनाने का गोरखधंधा

गोरखपुर: फर्जी दस्तावेजों पर सैकड़ों पासपोर्ट बनाने का गोरखधंधा

फर्जी दस्तावेजों पर सैकड़ों पासपोर्ट बनने का गोरखधंधा

फर्जी दस्तावेजों पर सैकड़ों पासपोर्ट बनने का गोरखधंधा

दरअसल गोरखपुर में शाहपुर के पास क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय है. यहां आसपास तमाम ऐसी दुकानें हैं जो ऑनलाइन फार्म भरवाने ...अधिक पढ़ें

    गोरखपुर जिले में सोमवार को फर्जी दस्तावेजों के जरिए सैकड़ों पासपोर्ट बनवाए जाने का मामला सामने आया है. दस्तावेजों के जरिए गोरखपुर से सैकड़ों पासपोर्ट बनवाने का मामला सामने आने पर प्रशासन में हड़कंप मचा है. मामला सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने सिटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में कई दुकानों के ताले तोड़कर फर्जी दस्तावेज बरामद किए हैं. इस मामले में अब तक पुलिस ने एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे गहन पूछताछ हो रही है.

     6 दुकानें सील

    दरअसल गोरखपुर में शाहपुर के पास क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय है. यहां आसपास तमाम ऐसी दुकानें हैं जो ऑनलाइन फार्म भरवाने और फोटो कॉपी का काम करती हैं. दो दिन पहले जांच में पुलिस को कई दुकानों से फर्जी मार्कशीट समेत अन्य दस्तावेज बरामद हुए थे. इस दौरान प्रशासन ने यहां की 6 दुकानें सील की थी, जिसके बाद डीएम ने मामले की गंभीरता को देखते हुए सिटी मजिस्ट्रेट को गहन जांच करने के निर्देश दिए थे.

    फर्जी मोहर जब्त

    सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में पुलिस बल के साथ इस इलाके में पहुंचे और उन्होंने सील दुकानों का ताला तोड़कर तमाम फर्जी दस्तावेज और मोहर बरामद की. मोहरों में एलआईयू से लेकर सीओ एवं विभिन्न थानों के स्टैम्प भी मिले. इसके अलावा प्रशासन ने तमाम फर्जी मार्कशीट जब्त की. गौरतलब है कि क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय से गोरखपुर के अलावा ,महराजगंज, देवरिया, कुशीनगर, बस्ती, सिद्धार्थनगर और संतकबीरनगर जिले के पासपोर्ट के लिए प्रक्रिया पूरी होती है. फिलहाल पुलिस इस मामले में बड़ा खुलासा कर सकती हैं.

    (रिपोर्ट: अनिल सिंह)

    ये भी पढ़ें:

    CM योगी के गले में पड़ी काले रंग की इस माला का क्या है रहस्य...

    लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर उन्नाव रेप पीड़िता, कई हड्डियां टूटी, हालत नाजुक

    उन्‍नाव पीड़‍िता से मिलने जाएंगी स्‍वाति मालीवाल, दिल्‍ली में कराएंगी इलाज का इंतजाम

    आपके शहर से (गोरखपुर)

    गोरखपुर
    गोरखपुर

    Tags: Gorakhpur news, NIA, Passport, Up crime news, UP police, Uttar pradesh news, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें