लाइव टीवी

BSP सरकार में मंत्री रहे राम भुआल निषाद पर केस, फर्जी लाइसेंस पर असलहा रखने का आरोप

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 9, 2020, 3:29 PM IST
BSP सरकार में मंत्री रहे राम भुआल निषाद पर केस, फर्जी लाइसेंस पर असलहा रखने का आरोप
BSP सरकार में मंत्री रहे राम भुआल निषाद के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. (फाइल फोटो)

दारा निषाद ने 14 अगस्त 2019 को फर्जी शस्त्र लाइसेंस के मामले में जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पांडियन से राम भुआल निषाद की शिकायत की थी. जांच के बाद पूर्व मंत्री के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

  • Share this:
गोरखपुर.सीएम सिटी गोरखपुर (Gorakhpur) के बड़हलगंज में बसपा सरकार (BSP) में मंत्री रहे राम भुआल निषाद पर फर्जी लाइसेंस रखने का मुकदमा दर्ज किया गया है. राम भुआल निषाद पर आरोप है कि फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल कर उन्होंने शस्त्र लाइसेंस बनवाया था. मामले की जांच में राम भुआल निषाद पर आरोप की पुष्टि होने के बाद जिलाधिकारी ने उन पर मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया.

बता दें कि राम भुआल निषाद बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे, लेकिन विधानसभा चुनाव में टिकट न मिलने पर उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी. इस मामले में दारा निषाद ने 14 अगस्त 2019 को फर्जी शस्त्र लाइसेंस प्रकरण के मामले में जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पांडियन से राम भुआल निषाद की शिकायत की थी. इसके बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर पूरे मंडल में जारी किए गए शस्त्र लाइसेंसों की जांच कराई थी.

जांच में पता चला कि पूर्व मंत्री राम भुआल निषाद ने बेचू यादव के लाइसेंस क्रमांक नंबर 3912 जो डीबीबीएल के लिए स्वीकृत है, पर फर्जी शस्त्र लाइसेंस बनवाकर राइफल खरीद ली. बेचू यादव की मौत भी हो चुकी है. फिलहाल पुलिस पूर्व मंत्री राम भुआल निषाद पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है.

इनपुट- अनिल सिंह

ये भी पढ़ें:

सरकार लाएगी इंटर्नशिप स्कीम, हर माह युवाओं को मिलेंगे 2500 रुपये: CM योगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 3:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर