COVID-19: मुंबई-दिल्ली से UP वाले बना रहे दूरी, गोरखपुर से जाने वाली Flights को नहीं मिल रहे यात्री
Gorakhpur News in Hindi

COVID-19: मुंबई-दिल्ली से UP वाले बना रहे दूरी, गोरखपुर से जाने वाली Flights को नहीं मिल रहे यात्री
लॉकडाउन से पहले भारतीय हवाईअड्डे रोजाना करीब 3,000 घरेलू उड़ानें संचालित करते थे.

आंकड़ों से साफ है कि मुंबई (Mumbai) से भले ही बड़ी संख्या में लोग गोरखपुर (Gorakhpur) आ रहे हों पर यहां से लोग अभी मुंबई जाने में कतरा रहे हैं. जबकि आम दिनों में मुंबई जाने वाली फ्लाइट (Flight) फुल रहती थी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
गोरखपुर. मुंबई (Mumbai) में लगातार बढ़ते जा रहे कोरोनावायरस (COVID-19) संक्रमण का खतरा उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur) में भी महसूस किया जा रहा है. दरअसल कोरोना काल (Corona Crisis) से पहले गोरखपुर से मुंबई की फुल रहने वाली फ्लाइट्स को अब आधी सवारी भी नहीं मिल रही हैं. दोबारा उड़ानें शुरू होने के पहले दिन आधे से कम यात्रियों के साथ प्लेन ने गोरखपुर से मुंबई के लिए उड़ान भरी. 25 मई को पहले दिन मुंबई से गोरखपुर 119 यात्री आये जबकि गोरखपुर से मुंबई सिर्फ 44 यात्री ही गए. इसके दूसरे दिन, 26 मई को मुंबई से गोरखपुर 134 लोग आये और यहां से सिर्फ 25 लोगों ने मुंबई का सफर तय किया.

तीसरे दिन 27 मई को मुंबई से 162 यात्रियों ने गोरखपुर का हवाई सफर किया. वहीं गोरखपुर से मुंबई के लिए सिर्फ 43 लोगों ने फ्लाइट लिया. 28 मई को 183 लोगों ने मुंबई से गोरखपुर का सफर तय किया जबकि गोरखपुर से मुंबई सिर्फ 43 लोग ही गए. यात्रियों के इन आंकड़ों से साफ है कि मुंबई से भले ही बड़ी संख्या में लोग गोरखपुर आ रहे हों पर यहां से लोग अभी मुंबई जाने में कतरा रहे हैं. जबकि आम दिनों में मुंबई जाने वाली फ्लाइट फुल रहतीं थी.

दिल्ली भी यात्रियों को नहीं आ रही रास
इसी तरह अगर देश की राजधानी दिल्ली से आने और जाने वाली फ्लाइट की बात करें तो आम दिनों से बहुत कम लोग दिल्ली का सफर कर रहे हैं. 25 मई को स्पाइस जेट से 74 लोग गोरखपुर आए और यहां से 71 लोग दिल्ली गए. जबकि एयर इंडिया से 30 लोग आये और 19 लोग गये. 26 मई को स्पाइस जेट से 78 लोग आए और 73 लोग गए जबकि एयर इंडिया से 37 लोग आए और सिर्फ आठ लोग गए. 27 मई को स्पाइस जेट से 110 लोग आए और 90 लोग दिल्ली गए. एयर इंडिया से 28 लोग आए और 19 लोग दिल्ली गए. 28 मई को स्पाइस जेट से 165 लोग दिल्ली से आए और यहां से 87 लोग दिल्ली गए जबकि एयर इंडिया से 42 लोग आये और सिर्फ 16 लोग दिल्ली गये. दरअसल कोरोना संकट से आम लोगों के बीच घबराहट है और दिल्ली और मुंबई कम लोग ही जा रहे हैं.



ये भी पढ़ें- COVID-19: होम क्वारंटाइन के उल्लंघन की शिकायत पर बीडीओ के साथ एसडीएम सदर पहुंची गांव, फिर....


First published: May 28, 2020, 10:56 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading