Home /News /uttar-pradesh /

foreign investment to meeting uk diplomat alan gemmell gida and department of industry officials nodelsp

गोरखपुर में विदेशी निवेश: सोमवार को आ रहे हैं यूके के राजनयिक एलन जेमेल, टेराकोटा क्लस्टर उद्योगों का करेंगे दौरा

 उद्योग व निवेश के लिए गोरखपुर उभरकर सामने आ रहा है.

उद्योग व निवेश के लिए गोरखपुर उभरकर सामने आ रहा है.

Alan Gemmell visit Gorakhpur: उद्योग व निवेश की संभावनाओं का माहौल देखने के लिए यूनाइटेड किंगडम (यूके) के राजनयिक एलन जेमेल सोमवार (23 मई) को गोरखपुर आ रहे हैं. वह यहां ओडीओपी में शामिल टेराकोटा क्लस्टर के साथ ही कुछ औद्योगिक इकाइयों का भ्रमण करेंगे. गीडा और उद्योग विभाग के अधिकारियों संग बैठक कर निवेश की संभावनाओं को धरातल पर उतारने को लेकर संवाद भी करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

गोरखपुर. उद्योग व निवेश के लिए गोरखपुर उभरकर सामने आ रहा है. यहां अब विदेशी निवेश की संभावनाओं को भी पंख लगने जा रहे हैं. उद्योग और निवेश की संभावनाओं का माहौल देखने के लिए यूनाइटेड किंगडम (यूके) के राजनयिक एलन जेमेल सोमवार (23 मई) को गोरखपुर आ रहे हैं. वह यहां ओडीओपी में शामिल टेराकोटा क्लस्टर के साथ ही कुछ औद्योगिक इकाइयों का भ्रमण करेंगे. गीडा और उद्योग विभाग के अधिकारियों संग बैठक कर निवेश की संभावनाओं को धरातल पर उतारने को लेकर संवाद भी करेंगे.

गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) की स्थापना यूं तो चार दशक पहले नोएडा की तर्ज पर हुई थी, लेकिन अब ये फिर से रफ्तार भर रहा है. पांच सालों में कई बड़ी इकाइयों की स्थापना हुई है. गारमेंट क्लस्टर और फ्लैटेड फैक्ट्री के प्रोजेक्ट्स से गीडा रेडीमेड गारमेंट का हब बनने जा रहा है. यहां आईटी पार्क, प्लास्टिक पार्क, स्टेट इंस्टिट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट, जैसे महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट परवान चढ़ रहे हैं. इसी को लेकर देश की नामी कम्पनियों ने यहां निवेश की इच्छा जताई है.

यूके के राजनयिक एलन जेमेल 23 मई को आएंगे
यूनाइटेड किंगडम (यूके) के राजनयिक एलन जेमेल 23 मई को गोरखपुर के दौरे पर आ रहे हैं. ब्रिटिश काउंसिल इन इंडिया के डायरेक्टर रह चुके एलन वर्तमान में ब्रिटिश शासन की तरफ से साउथ एशिया में ट्रेड कमिश्नर और ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिश्नर फॉर वेस्टर्न इंडिया की जिम्मेदारी निभा रहे हैं. यूनाइटेड किंगडम और एशिया के बीच निवेश संबंधों को मजबूत करने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है. उनकी गोरखपुर यात्रा को लेकर गीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी पवन अग्रवाल का कहना है कि इससे गोरखपुर में निवेश की संभावनाएं सात समंदर पार तक विस्तारित होंगी.

यूके तक होगी टेराकोटा की धूम

गोरखपुर दौरे पर यूनाइटेड किंगडम के ट्रेड कमिश्नर फॉर साउथ एशिया एलन टेराकोटा क्लस्टर देखने टेराकोटा गांव औरंगाबाद जाएंगे. इससे टेराकोटा शिल्प की धूम यूके तक मचने की पूरी संभावना रहेगी. टेराकोटा गोरखपुर का यूनिक माटी शिल्प है, जिसे एक जिला एक उत्पाद योजना (ओडीओपी) में शामिल कर योगी सरकार ने संरक्षित और संवर्धित किया है.

Tags: Gorakhpur news, UP news, Yogi adityanath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर