लाइव टीवी

कुशीनगर में वन विभाग ने पकड़ा एक करोड़ का गांजा और बेशकीमती लकड़ी

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 30, 2019, 12:42 PM IST

वन विभाग टीम ने भारी मात्रा में अवैध गांजा और बेशकीमती लकड़ी बरामद की है. जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग सवा करोड़ रुपये बताई जा रही है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में वन विभाग की टीम को बड़ी सफलता हासिल हुई है. वन विभाग टीम ने एक कंटेनर से भारी मात्रा में अवैध गांजा और बेशकीमती लकड़ी बरामद की है. इस अवैध गांजा और लकड़ी की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग सवा करोड़ रुपये बताई जा रही है. हालांकि, कंटेनर का चालक और खलासी मौके से फरार होने में कामयाब हो गए. जिनकी तलाश पुलिस कर रही है.

दरअसल, वन विभाग को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक ट्रक में कीमती लकड़ी जाने वाली है. लकड़ी तस्करी के शक में वन विभाग की टीम एनएच 28 पर वाहन चेकिंग कर रही थी. तभी सामने से एक कंटेनर नुमा ट्रक आते दिखाई दिया. टीम को देखकर चालक ट्रक को लेकर भागने लगा. बेशकीमती लकड़ी होने के शक के आधार पर वन विभाग की टीम ने पीछा करना शुरु किया तो चालक कुछ दूर पर कंटेनर को रोक खलासी के साथ फरार हो गया.

ये भी पढ़ें- 'सपा से गठबधंन हो चुका है तो नेताजी के खिलाफ गेस्टहाउस कांड केस वापस लें मायावती'

वन विभाग की टीम ने ट्रक का ताला खोलकर देखा तो उसमें लगभग 15 टन बेशकीमती लकड़ी लदी थी. अंदर लकड़ियों के बीच में छिपाकर रखी गई लगभग भारी मात्रा में गांजा भी बरामद हुआ. इसके बाद वन विभाग की टीम ने कंटेनर नुमा ट्रक को कब्जे में लेते हुए पुलिस को भी सूचित कर दिया. पकड़े गये ट्रक पर हरियाणा का नंबर लिखा हुआ है. फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच में जुट गई है और ट्रक चालक, खलासी की तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें-

उमा भारती की मायावती को सलाह, संकट के वक्त मेरे मोबाइल पर करें कॉल

CM योगी संग यूपी के कैबिनेट में कुंभ में लगाई डुबकी, देखें वीडियो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2019, 12:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...