पूर्व भाजपा MLC डॉ वाई डी सिंह का निधन, सीएम योगी ने जताया शोक

उन्होंने सेवाकाल में उनकी अगुवाई में गोरखपुर के बाल रोग विशेषज्ञों ने डिब्बा बंद दूध के खिलाफ काफी बड़ा अभियान चलाया और हर पर्चे पर छह माह की उम्र तक बच्चों को सिर्फ मां का दूध देने का सुझाव लिखना शुरू किया था.

News18Hindi
Updated: June 15, 2019, 11:25 AM IST
पूर्व भाजपा MLC डॉ वाई डी सिंह का निधन, सीएम योगी ने जताया शोक
डॉ वाई डी सिंह
News18Hindi
Updated: June 15, 2019, 11:25 AM IST
गोरखपुर में पूर्व एमएलसी और पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रख्यात बाल रोग विशेषज्ञ डा वाई डी सिंह का शनिवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 63 वर्ष के थे. भाजपा से जुड़े होने के अलावा वह गोरक्षपीठ और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करीबियों में से थे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निधन पर गहरा शोक जताया हैं. डा.सिंह के निधन से पूर्वी उत्तर प्रदेश में उनके समर्थकों, शुभचिंतकों के बीच शोक की लहर है.

बता दें कि डॉ वाई डी सिंह लंबे समय तक बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के बाल रोग विभाग के अध्यक्ष रहे. उन्होंने सेवाकाल में उनकी अगुवाई में गोरखपुर के बाल रोग विशेषज्ञों ने डिब्बा बंद दूध के खिलाफ काफी बड़ा अभियान चलाया और हर पर्चे पर छह माह की उम्र तक बच्चों को सिर्फ मां का दूध देने का सुझाव लिखना शुरू किया था.



सक्रिय राजनीति से अलग होने के बाद सप्ताह में दो दिन वह बस्ती स्थित अपने पैतृक गांव में समय देते थे. बच्चों का निशुल्क इलाज करते थे. पिछले दिनों खुद की तीन एकड़ जमीन में उन्होंने छुट्टा पशुओं के लिए गौशाला बनाई थी. ऐतिहासिक मनोरमा नदी की सफाई अभियान में जुड़े थे.

ये भी पढ़ें:

बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत

मेरठ: केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, इलाके में अफरा-तफरी

Blog: अयोध्या के 'संत सम्मेलन' पर आज देशभर की नजर?

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...