गोरखपुर में शराब तस्करी के एक बड़े गैंग का पर्दाफाश, 4 लोग गिरफ्तार

गौरखपुर से शराब तस्करी के एक बड़े गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस की कार्रवाई में चार तस्कर गिरफ्तार हुए हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 2, 2018, 12:05 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: October 2, 2018, 12:05 PM IST
अनिल सिंह

गोरखपुर पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने शराब तस्करी में लिप्त बड़े गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान चार शातिर शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. वहीं शराब तस्करों के दो मददगार मौके से फरार हुये हैं. शराब तस्करों के पास से भारी मात्रा में ब्रांडेड अंग्रेजी शराब, तमंचा, पिस्टल समेत ट्रैक्टर-ट्राली भी बरामद हुए हैं. शातिर तस्कर अवैध तरीके से हरियाणा से ब्रांडेड अंग्रेजी शराब लाते थे. जिसे तस्करी के जरिए बिहार में बेचकर मोटा मुनाफा कमाया जा रहा था.

इस सारे घटना क्रम के बारे में मीडिया से बात करते हुए एसपी क्राइम अशोक वर्मा ने कहा कि दरअसल पिछले कई दिनों से पुलिस को हरियाणा से ब्रांडेड शराब की तस्करी के बारे में सूचना मिल रही थी. जिस पर लगाम लगाने के लिए क्राइम ब्रांच और स्थानीय पुलिस को सक्रिय किया गया था. इस दौरान पुलिस के सर्विलांस सेल को शराब तस्करों के बारे में सूचना मिली, जिस पर क्राइम ब्रांच की टीम और बांसगांव पुलिस ने भैंसाबाजार के पास दबिश दी. पुलिस से बचने के लिए तस्कर मौके से भागने का प्रयास किया, साथ ही उनके द्वारा पुलिस पार्टी पर फायरिंग भी की गई.

हालांकि, पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुये मौके से घेराबंदी कर चार शातिर शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. जबकि तस्करों के दो मददगार मौके से फरार होने में कामयाब हो गए हैं. मौके से पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्राली में छिपाकर रखी गयी लाखों की अंग्रेजी शराब बरामद कर लिया है. जिसके अनुमानित लागत करीब चार लाख रूपये की बताई जा रही है. इसके अलावा तमंता और कारतूस भी बराबम किया गया है.

तस्करों की पहचान बांसगांव के रामशरण प्रजापति, चौरीचौरा के श्रवण जायसवाल, कैंट के रजत अग्रहरी और हरपुर बुदहट क्षेत्र के देवेंद्र सिंह के रूप में हुई है. जबकि भागने वालों की पहचान बांसगांव के धर्मदेव उर्फ भोली सिंह और रणजीत मौर्य उर्फ चीनी के रूप में हुई है. एसपी क्राइम के मुताबिक इनमें रामशरण प्रजापति के विरुद्ध खोराबार थाने तथा श्रवण जायसवाल के विरुद्ध चौरीचौरा थाने में शराब तस्करी का मुकदमा पहले से ही दर्ज है.

ये भी पढ़ें: -

विवेक तिवारी हत्याकांड: पोस्टमार्टम में सामने आया झूठ, सिपाही ने डिवाइडर पर खड़े होकर मारी थी गोली
Loading...

गांधी जयंती: यूपी में आज से सभी तरह के पॉलिथीन कैरीबैग पर रोक

गांधी जयंती: गवर्नर राम नाईक और सीएम योगी ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

योगी के मंत्री ने लगाया यूपी पुलिस पर पैसे लेकर एनकाउंटर करने का आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2018, 10:24 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...