Home /News /uttar-pradesh /

gorakhnath mandir attack accused mortaza ahmed abbasi used to watch jihadi videos on youtube nodark

गोरखनाथ मंदिर हमले में बड़ा खुलासा, आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी YouTube पर देखता था जिहादी वीडियो

गोरखनाथ मंदिर हमला: पुलिस की जांच में पता चला है कि आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी यूट्यूब पर ‘लोन वुल्‍फ ‘ अटैक के वीडियो देखता था.

गोरखनाथ मंदिर हमला: पुलिस की जांच में पता चला है कि आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी यूट्यूब पर ‘लोन वुल्‍फ ‘ अटैक के वीडियो देखता था.

Gorakhnath Mandir Attack: गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर हमले को लेकर एक और बड़ा खुलासा हुआ है. गिरफ्तार आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी यूट्यूब (YouTube) पर जिहाद से संबंधित वीडियो देखने के अलावा जिहादी विचारधारा वाले धार्मिक नेताओं के वीडियो सर्च करता था. इसके अलावा वह 'लोन वुल्‍फ ' अटैक के वीडियो भी देखता था.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर हमले (Gorakhnath Mandir Attack) के मामले एक और बड़ा खुलासा हुआ है. जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी यूट्यूब पर जिहाद से संबंधित वीडियो देखता था. यही नहीं, वह अक्‍सर जिहादी विचारों से जुड़ी हुई कई वेबसाइट भी सर्च करता था. इसके अलावा अब्बासी द्वारा कई जिहादी विचारधारा वाले धार्मिक नेताओं के वीडियो सर्च करने के भी सबूत मिले हैं.

गोरखनाथ मंदिर हमले के मामले में आरोपी को लेकर एक और बड़ी बात सामने आयी है. अहमद मुर्तजा अब्बासी ‘लोन वुल्‍फ ‘ अटैक के वीडियो देखता था. जबकि वह अकेले ही आतंकी वारदात को अंजाम देने की तैयारी की में था, लेकिन पीएसी जवानों की सूझबूझ से कोई बड़ा नुकसान होने से टल गया.

यूपी ADG लॉ एंड ऑर्डर ने कही ये बात
गोरखनाथ मंदिर हमले को लेकर यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा है कि इस हमले को आतंकी हमला कहा जा सकता है, लेकिन जवानों ने इस नाकाम कर दिया. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि हमले के दौरान आरोपी ने अल्लाह हू अकबर के नारे लगाए थे. फिलहाल मामले की जांच शुरुआती दौर पर है और आरोपी अहमद मुर्तजा और उसके परिजनों से पूछताछ की जा रही है. साथ ही एडीजी ने कहा कि हमलावर और उससे जुड़े लोगों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा.

गोरखपुर मंदिर हमलाः आरोपी के पिता ने पहले कहा-बेटा बीमार, अब बोले-घर आए थे एटीएस के लोग

बहरहाल, आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी यूपी के गोरखपुर के ही सिविल लाइंस में रहने वाले मुनीर अहमद का बेटा है. जबकि उसका घर अब्बासी नर्सिंग होम के पास में है. मुर्तजा ने आईआईटी बॉम्बे से केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. इसके अलावा पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि आरोपी के पिता भी इंजीनियर हैं. जानकारी के मुताबिक, मुर्तजा का परिवार पहले मुंबई में ही रहता था, लेकिन अक्तूबर 2020 में वह गोरखपुर आकर सिविल लाइंस में बस गया. जबकि आरोपी के पिता का कहना है कि उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं चल रही है. वह शनिवार देर शाम से ही घर से लापता था और परिवार के लोग उसकी तलाश कर रहे थे.

Tags: CM Yogi Adityanath, Gorakhnath Temple, Gorakhpur news, Gorakhpur Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर