Home /News /uttar-pradesh /

gorakhnath temple attack accused murtaza abbasi ats remand extended by five days upat

गोरखनाथ मंदिर हमला: अब 16 अप्रैल तक मुर्तजा अब्बासी ATS कस्टडी में, इन 5 बिंदुओं पर होगी पूछताछ

गोरखनाथ मंदिर हमले के आरोपी मुर्तजा की रिमांड अवधी 5 दिनों के लिए बढ़ी

गोरखनाथ मंदिर हमले के आरोपी मुर्तजा की रिमांड अवधी 5 दिनों के लिए बढ़ी

Gorakhpur News: एटीएस को मुर्तजा से पूछताछ में कई सुराग मिले हैं. इतना ही नहीं उसने अपना गुनाह भी कबूल किया है. अब पांच दिन की दुबारा कस्टडी मिलने के बाद एक बार फिर उससे पूछताछ का सिलसिला शुरू होगा. अभी तक के पूछताछ में मुर्तजा के टेरर कनेक्शन के साक्ष्य मिले हैं. उसने पूछताछ में बताया है कि मुसलामानों के साथ गलत हो रहा है. इसी वजह से उसने 3 अप्रैल को पीएसी के जवानों पर जानलेवा हमला किया था.

अधिक पढ़ें ...

गोरखपुर. कोर्ट ने सोमवार को गोरखनाथ मंदिर पर हुए हमले के आरोपी मुर्तजा अब्बासी की रिमांड पांच दिन के लिए बढ़ा दी. मुर्तजा अब 16 अप्रैल तक एटीएस के कस्टडी में रहेगा. सात दिन की रिमांड अवधी खत्म होने के बाद एटीएस ने आज उसे भरी सुरक्षा के बीच गोरखपुर कोर्ट में पेश किया. एटीएस ने कोर्ट से रिमांड अवधी बढ़ाने की मांग की थी. दोनों पक्षों की दलीले सुनने के बाद कोर्ट ने रिमांड अवधी पांच दिन के लिए बढ़ा दी.

गौरतलब है कि एटीएस (ATS) को मुर्तजा (Murtaza) से पूछताछ में कई सुराग मिले हैं. इतना ही नहीं उसने अपना गुनाह भी कबूल किया है. अब पांच दिन की दुबारा कस्टडी मिलने के बाद एक बार फिर उससे पूछताछ का सिलसिला शुरू होगा. अभी तक के पूछताछ में मुर्तजा के टेरर कनेक्शन के साक्ष्य मिले हैं. उसने पूछताछ में बताया है कि मुसलामानों के साथ गलत हो रहा है. इसी वजह से उसने 3 अप्रैल को पीएसी के जवानों पर जानलेवा हमला किया था. इतना ही नहीं वह एक एप भी तैयार कर रहा था जिससे वह इंटरनेशनल इस्लामिक कट्टरपंथी फोरम के सम्पर्क में रह सके. इस दौरान एनआईए ने भी मुर्तजा से पूछताछ की है.

कई बिंदुओं पर होगी पूछताछ
आज पेशी के दौरान एटीएस की तरफ से दलील दी गई कि अभी मुर्तजा से कई बिंदुओं पर पूछताछ बाकी है. एटीएस की दलील थी कि मुर्तजा के टेरर कनेक्‍शन, इंटरनेशनल संस्‍थाओं से उसके कनेक्‍शन, लैपटॉप में मिले सीरिया के वीडियो और अन्‍य सुरागों के बारे में पूरी जानकारी सामने लाने के लिए और पूछताछ की जरुरत गई. जिसके बाद कोर्ट ने एटीएस की अर्जी स्वीकार करते हुए पांच दिन की रेमबड़ अवधी बढ़ा दी. अब एटीएस एक बार फिर उसे लखनऊ लाकर पूछतछ करेगी.

Tags: Gorakhnath Temple Attack, UP ATS, UP latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर