Home /News /uttar-pradesh /

gorakhnath temple attack case ib and nia also begins probe to find out accused ahmad murtaza terror links upat

गोरखनाथ मंदिर अटैक: ATS के साथ ही IB और NIA भी कर रही जांच, हमलावर के पिता बोले- होनहार बच्चा, लेकिन...

गोरखपुर मंदिर हमला: आरोप मुर्तजा के आतंकी कनेक्शन को तलाशने में जुटीं जांच एजेंसियां

गोरखपुर मंदिर हमला: आरोप मुर्तजा के आतंकी कनेक्शन को तलाशने में जुटीं जांच एजेंसियां

Gorakhnath Temple Attack Case: इस बीच एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि मामले की जांच एटीएस को सौंपी गई है. संदिग्ध से पूछताछ जारी है. आरोपी गोरखपुर का ही रहने वाला है. इस मामले में आतंकी साजिश से भी इनकार नहीं किया जा सकता है. सभी एंगल्स को देखते हुए जांच जारी है. उन्होंने कहा कि हमले में पीएसी के दो जवान घायल हुए हैं. उधर एसीएस होम अवनीश अवस्थी ने घायल जवानों को इनाम देने की घोषणा भी की है क्योंकि उन्होंने अपनी बहादुरी से एक बड़े हमले को टाला।

अधिक पढ़ें ...

गोरखपुर. गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) में रविवार देर शाम सुरक्षा में तैनात दो पीएसी जवानों पर जानलेवा हमला करने के मामले की जांच एंटी टेरर स्क्वाड को सौंपी गई है. सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के मुताबिक इस मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी भी जुट गई हैं. केंद्रीय जांच एजेंसी इंटेलिजेंस ब्यूरो और एनआईए भी मामले की तहकीकात करने में जुट गई है. उधर आरोपी अहमद मुर्तजा अब्‍बासी के पिता का  कहना है कि वह एक होनहार छात्र रहा है, लेकिन इससे पहले भी आत्मघातो कदम उठा चुका है.

इस बीच एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि मामले की जांच एटीएस को सौंपी गई है. संदिग्ध से पूछताछ जारी है. आरोपी गोरखपुर का ही रहने वाला है. इस मामले में आतंकी साजिश से भी इनकार नहीं किया जा सकता है. सभी एंगल्स को देखते हुए जांच जारी है. उन्होंने कहा कि हमले में पीएसी के दो जवान घायल हुए हैं. उधर एसीएस होम अवनीश अवस्थी ने घायल जवानों को इनाम देने की घोषणा भी की है क्योंकि उन्होंने अपनी बहादुरी से एक बड़े हमले को टाला.

पिता का ये है कहना
लेकिन अगर आरोपी मुर्तजा के परिवार की बात करें तो वह मानसिक रूप से बीमार है. पिता मुनीर मुर्तजा का कहना है कि 2017 से ही उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. वैसे वह पढ़ने में होशियार रहा है. हाईस्कूल में 95 फ़ीसदी मार्क्स के साथ टॉप किया। इंटर में 92 फ़ीसदी अंक लाया. लेकिन एक बार जब उन्होंने बेटे को साइकिल दिलवाई तो उसने कहा कि उसका मन करता है कि वह साइकिल को किसी ट्रक से भिड़ा दे. ऐसी हरकतें वह घर में भी करता रहा है. पुलिस की पूछताछ में पता चला कि उसके पिता मुनीर अहमद भी इंजीनियर हैं. मुर्तजा का परिवार पहले मुंबई में ही रहता था और अक्तूबर 2020 में वहां से गोरखपुर आकर सिविल लाइंस में बस गया. मुर्तजा के परिवार वालों कहना है कि उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं चल रही है. वह शनिवार देर शाम से ही घर से लापता था और वे लोग उसकी तलाश कर रहे थे.

आतंकी कनेक्शन तलाशने में जुटी जांच एजेंसियां
फिलहाल पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां मामले की गंभीरता को देखते हुए गहनता से जांच में जुटी हैं. अभी तक की पूछताछ में मुर्तजा गोलमोल जवाब देता ही नजर आ रहा है. परिवार भी अभी तक कोई मेडिकल प्रूफ नहीं दे पाया है. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि केंद्रीय जांच एजेंसियां भी मुर्तजा के आतंकी कनेक्शन को तलाशने में जुट गई है.

Tags: CM Yogi Adityanath, Gorakhnath Temple, Gorakhpur news, Gorakhpur Police, UP latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर