Home /News /uttar-pradesh /

gorakhnath temple attack not only engineering from iit murtaza has also married know why he choose this path nodss

गोरखनाथ मंदिर हमला: IIT से इंजीनियरिंग ही नहीं, शादी भी कर चुका है मुर्तजा, जानें आखिर उसने क्यों पकड़ा ये रास्ता

गोरखनाथ मंदिर हमले के आरोपी मुर्तजा की शादी हो चुकी है और उसकी पत्नी उसे छोड़ कर जा चुकी है. (फाइल फोटो)

गोरखनाथ मंदिर हमले के आरोपी मुर्तजा की शादी हो चुकी है और उसकी पत्नी उसे छोड़ कर जा चुकी है. (फाइल फोटो)

Gorakhnath Mandir Attack: इंजीनियरिंग के बाद देश की दो नामी कंपनियों में भी नौकरी कर चुका है मुर्तजा, काफी पहले हो चुकी है उसकी शादी लेकिन उसके खराब मानसिक हालात के चलते पत्नी ने भी उसे छोड़ दिया.

गोरखपुर. गोरखनाथ मंदिर में रविवार शाम को अचानक दो पीएसी जवानों पर हमला कर घायल करने और फिर धार्मिक नारेबाजी करने के आरोपी मुर्तजा अब्बासी को लेकर बड़े खुलासे हुए हैं. मुर्तजा ने 2015 में आईआईटी मुंबई से केमिकल इंजीनियरिंग की है. इसके साथ ही उसने दो बड़ी कंपनियों में नौकरी भी की लेकिन वो कहीं भी एक जगह सही से काम नहीं कर सका. उसके परिवार ने बताया कि 2017 से ही उसके मानसिक हालात बिगड़ते गए. इसके लिए उसका कई जगह इलाज भी करवाया गया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.

पत्नी ने भी छोड़ा
जानकारी के अनुसार मुर्तजा की शादी हो चुकी है लेकिन उसकी मानसिक स्थिति के चलते उसकी पत्नी उसे काफी पहले छोड़ कर जा चुकी है. शादी से पहले भी उसकी एक अन्य युवती के साथ बातचीत थी लेकिन शादी की बातचीत बीच में ही खत्म हो गई. दिनों दिन बिगड़ती मानसिक हालत के चले मुर्तजा का मुंबई सहित अहमदाबाद में भी इलाज करवाया गया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ और दिनों दिन उसके हालात बिगड़ते ही चले गए.

दोस्तों से भी किया किनारा
आज तक की एक रिपोर्ट के अनुसार मुर्तजा लंबे समय से मुंबई में ही रहा था. बाद में वो गोरखपुर आ गया. पहले वो अपने दोस्तों के बीच काफी जाया करता था. लेकिन पिछले कुछ समय से उसने दोस्तों से मिलना जुलना भी कम कर दिया था. वो ज्यादातर समय अकेले अपने कमरे में कंप्यूटर पर या मोबाइल पर बिताया करता था. प्रारंभिक जांच में पुलिस को भी पता चला है कि वो यू ट्यूब पर जिहादी वीडियोज देखा करता था. वहीं सूत्रों का कहना है कि खराब मानसिक हालात के चलते ही मुर्तजा ने इस रास्ते को पकड़ा. हालांकि पुलिस अब उसके परीक्षण करवा ये भी जानेगी कि क्‍या सही में उसके मानसिक हालात सही नहीं हैं या ये बात सिर्फ उसको बचाने के लिए की जा रही है.

Tags: Gorakhpur news, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर