होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /गोरखपुर: चौरीचौरा में हुई लूट का बड़ा खुलासा, युवक ने इस वजह से रची थी झूठी कहानी

गोरखपुर: चौरीचौरा में हुई लूट का बड़ा खुलासा, युवक ने इस वजह से रची थी झूठी कहानी

पुलिस ने गोरखपुर के चौरी में हुई लूट का किया खुलासा. शिकायतकर्ता ने किया था झूठी शिकायत.

पुलिस ने गोरखपुर के चौरी में हुई लूट का किया खुलासा. शिकायतकर्ता ने किया था झूठी शिकायत.

Gorakhpur News: एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि चौरीचौरा इलाके में बीते 23 तारीख को एक युवक द्वा ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

पुलिस ने किया चौरीचौरा में हुई लूट का खुलासा
शिकायतकर्ता ने किया था झूठी शिकायत

गोरखपुर: गोरखपुर पुलिस ने चौरी चौरा में हुई लूट का खुलासा कर दिया है. पुलिस की पड़ताल में लूट की घटना फर्जी निकली है. यहां वादी पर पुलिस को गुमराह करने का आरोप लग रहा है. पुलिस का दावा है कि दरअसल लाखों के कर्ज में डूबे युवक  ही लूट की फर्जी सूचना देकर पुलिस को गुमराह किया था. जिसके बाद सर्विलांस सेल और पुलिस की तफ्तीश में युवक द्वारा लूट की सूचना फर्जी साबित हुई.

शिकायकर्ता अजय पासवान ने बताया कि उस पर 18 लाख रुपये का कर्ज है. ऐसे में बकाएदार लगातार अपने पैसे के लिए उसे परेशान कर रहे थे. जिसके कारण वह मानसिक रुप से तनाव में आ गया थ. पैसा उधार लेने वालों से बचने के लिये अजय ने पुलिस को लूट की मनगढंत कहानी बातकर झूठा मुकदमा लिखा दिया ताकि लोग रुपये की मांग न करें. मामले का खुलासा होने के बाद पुलिस ने वादी अजय कुमार पर ही केस दर्ज कर लिया है.

कर्ज देने वालों से परेशान था युवक
एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि चौरीचौरा इलाके में बीते 23 तारीख को एक युवक द्वारा चोरी की शिकायत की गई थी. युवक ने शिकायत में बताया था कि उसकी आंख में मिर्च झोंककर ढाई लाख रुपए की लूट की गई. जिसके बाद पुलिस तत्काल मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन में लग गई थी. पुलिस की जांच में पता चला कि युवक के साथ कोई लूट ही नहीं हुई थी. एसएसपी के मुताबिक वादी, कई सालों से लोगों से लाखों का कर्ज ले रखा है. पैसों को लेकर कर्ज देने वाले उसके घर आकर अपने पैसे की मांग कर रहे थे. लोगों की सहानुभूति और पैसा नहीं देने की नीयत को लेकर उसने खुद के साथ फर्जी लूट की साजिश रची थी.

आपके शहर से (गोरखपुर)

गोरखपुर
गोरखपुर

Tags: Gorakhpur news, Uttarpradesh news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें