राम मंदिर भूमि पूजन: भावुक होकर रो पड़े गोरखपुर के BJP सांसद रवि किशन
Ayodhya News in Hindi

राम मंदिर भूमि पूजन: भावुक होकर रो पड़े गोरखपुर के BJP सांसद रवि किशन
राम' के लिए रो पड़े गोरखपुर के BJP सांसद रवि किशन

राम मंदिर निर्माण के अवसर पर गोरखपुर (Gorakhpur) के सदर सांसद रवि किशन (Ravi Kishan) अपने आवास पर सुंदरकांड का पाठ रखा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 5, 2020, 1:48 PM IST
  • Share this:
गोरखपुर. वैसे तो अयोध्या (Ayodhya) का इतिहास काफी पुराना है. लेकिन पांच अगस्त 2020 को इसके इतिहास में एक और अध्याय जुड़ गया. इस बीच बुधवार को गोरखपुर (Gorakhpur) के बीजेपी सांसद रवि किशन (Ravi Kishan) उस वक्त भावुक हो गए जब मीडिया ने उनसे राम मंदिर की स्थापना की बात की. उन्होंने कहां की आदरणीय मोहन भागवत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और महंत नृत्यगोपाल महाराज और उनकेकारसेवकों ने जिन्होंने रामजन्म भूमि के लिए अपने प्राण तक आहूत कर दिया उनको नमन करता हूं. उनके अथक प्रयास से आज हम फिर हिंदुत्व को एक उचित स्थान दिलाने में कामयाब हुए हैं. इनके लिए इसके लिए महापुरुषों को कोटि-कोटि धन्यवाद.

सांसद रवि किशन ने इस पावन समय में अपने स्वर्गीय पिता जी को याद करके भावुक हो गए. उन्होंने कहा कि अगर आज मेरे पिता जी जिंदा होते तो उनको आज का दिन उनके लिए सबसे बड़ा दिन होता. लेकिन आज वह नहीं है फिर भी जहां भी होंगे उनको संतुष्टि पहुंच गई होगी. सदर सांसद रवि किशन ने कहा कि गोरखनाथ मंदिर का अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि से बहुत पुराना नाता रहा है. गोरखनाथ मंदिर के महंत दिग्विजय नाथ उसके बाद महंत अवेद्यनाथ और उत्तर प्रदेश के पूज्य मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मंदिर निर्माण में अहम भूमिका निभाई है.

ये भी पढे़ं- अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन: संघ प्रमुख मोहन भागवत ने संतों का लिया आशीर्वाद



जिसके लिए उन्हें जितना साधुवाद दिया जाए कम है. बीजेपी सांसद रवि किशन ने कहा कि आज हमारे लिए दीपावली का समय है. उन्होंने गोरखपुर वासियों से भी अनुरोध किया है कि अपने घर पर दीया जलाएं क्योंकि यह पावन समय का इंतजार 500 वर्षों से था और आज 500 वर्षों के बाद हमें यह पावन समय देखने को मिल रहा है. यशस्वी प्रधानमंत्री द्वारा भूमि पूजन उसके बाद शिलान्यास एक अविस्मरणीय समय की याद दिलाता है और दिलाता रहेगा सांसद रवि किशन राम को याद करके पूरी तरह से भाव विभोर हो गए. रवि किशन ने कहा राम कण कण में है परंतु आज राम मंदिर का निर्माण कहीं ना कहीं हिंदुत्व और हिंदुत्व की अस्मिता को बचा रहा है.
राम मंदिर निर्माण के अवसर पर गोरखपुर के सदर सांसद रवि किशन अपने आवास पर सुंदरकांड का पाठ रखा. साथ ही साथ उन्होंने खुद पाठ व भजन कीर्तन किया. सांसद रवि किशन ने कहा यह मंदिर का आरंभ नहीं एक नए युग का प्रारंभ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज