Home /News /uttar-pradesh /

गोरखपुर: प्रदेश के सबसे कम उम्र के बच्चे ने जीती कोरोना से जंग

गोरखपुर: प्रदेश के सबसे कम उम्र के बच्चे ने जीती कोरोना से जंग

तीन माह के बच्चे ने जीतीं कोरोना से जंग

तीन माह के बच्चे ने जीतीं कोरोना से जंग

जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद रविवार को उसे डिस्चार्ज कर दिया गया. जब बच्चे को डिस्चार्ज किया जा रहा था उस वक्त गोरखपुर मंडल के कमिश्नर, जिलाधिकारी, मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और सीएमओ सहित कई वरिष्ठ अधिकारियों ने ताली बजा कर बच्चे को घर के लिए रवाना किया.

अधिक पढ़ें ...
गोरखपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सबसे कम उम्र के बच्चे ने कोरोना (Coronavirus) के खिलाफ चल रही जंग को जीत लिया है. कोरोना पॉजिटिव बस्ती (Basti) जिले की तीन महीने के बच्चे को गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था.  जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद रविवार को उसे डिस्चार्ज कर दिया गया. जब बच्चे को डिस्चार्ज किया जा रहा था उस वक्त गोरखपुर मंडल के कमिश्नर, जिलाधिकारी, मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और सीएमओ सहित कई वरिष्ठ अधिकारियों ने ताली बजा कर बच्चे को घर के लिए रवाना किया. बच्चे के मां और बाप की रिपोर्ट जांच में निगेटिव आई थी.

ऑरेंज जोन में पहुंचा बस्ती

गौरतलब है कोरोना से बस्ती के युवक की यूपी में पहली मौत हुई थी. इसके बाद इस परिवार के कई सदस्य एक-एक कर कोरोना पॉजिटिव पाए गए, देखते ही देखते जनपद में कोरोना के 23 पोस्टिव केस हो गए. इन सभी को मुंडेरवा सीएचसी में भर्ती किया गया, इलाज के बाद 13 लोगों ने कोरोना को मात दी. फिलहाल बस्ती के लिए अच्छी खबर है कि अब जिले में सिर्फ 9 कोरोना के एक्टिव केस हैं. जनपद अब रेड जोन से ऑरेंज जोन में आ गया है और उम्मीद है कि जल्द ही जनपद कोरोना मुक्त होकर ग्रीन जोन में पहुंच जाएगा.

उधर जिला प्रशासन भी कोरोना को रोकने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है. अब तक 1508 लोगों की सैंपलिंग कराई जा चुकी है, जिसमे से 1299 की रिपोर्ट अब तक प्राप्त हुई है. 209 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है. 11262 लोगों को होंम क्वारंटाइन किया गया है. 671 लोगों को स्कूल में क्वारंटाइन किया गया है. 191 लोगों को हॉस्पिटल में क्वारंटाइन किया गया है. 1.48 लाख फूड पैकेट अब तक लोगों में बांटे गए हैं. लॉकडाउन तोड़ने वाले 173 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है. हॉटस्पॉट एरिया को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. सारी आवश्यक वस्तुओं, दवाओं की होंम डिलिवरी कराई जा रही है.

ये भी पढ़ें-

योगी का निर्देश- शेल्टर होम्स को करें Geotagging, 30 जून तक पब्लिक फंक्शन नहीं

एटा मर्डर केस में पुलिस का दावा, घर की बहू निकली पूरे परिवार की कातिल

Tags: Coronavirus, Coronavirus in India, Gorakhpur news, UP news, Up news in hindi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर