Assembly Banner 2021

गोरखपुर: क्राइम ब्रांच के गुडवर्क को BSF जवान का सलाम, ऑनलाइन धोखाधड़ी के शिकार जवान का वापस कराया पैसा

पुलिस को धन्यवाद देने पहुंचा बीएसएफ जवान.

पुलिस को धन्यवाद देने पहुंचा बीएसएफ जवान.

Gorakhpur News: सीएम सिटी की गोरखपुर पुलिस (Gorakhpur Police) के बेहतरीन काम की सराहना बीएसएफ (BSF) के जवान ने की है.

  • Share this:
गोरखपुर. सीएम सिटी की गोरखपुर पुलिस (Gorakhpur Police) के बेहतरीन काम की सराहना बीएसएफ (BSF) के जवान ने की है. दरअसल गोरखपुर पुलिस के क्राइम ब्रांच टीम के अथक प्रयास से ऑनलाइन ठगी के शिकार बीएसएफ जवान के पूरे पैसे वापस खाते में आ गये हैं. ऐसे में अपने पैसे मिलने पर बीएसएफ के जवान ने एसपी क्राइम एमपी सिंह से मिलकर अपना आभार जताया है. गौरतलब है कि बीएसएफ के जवान दीपक कुमार सिंह ने अपनी बुजुर्ग मां के खाते में 10 हजार भेजने के लिए फोन पे ऐप का इस्तेमाल किया था. लेकिन किसी वजह से पैसा उनकी मां के खाते में ट्रांसफर नहीं हो पाया था. ऐसे में बीएसएफ के जवान ने  हेल्पलाइन नंबर पर मदद लेने की कोशिश की तो जालसाजों ने उनके खाते से 52,617 रुपये उड़ा डाले.

दिलचस्प है कि बीएसएफ के जवान ने हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करने के लिए नेट पर नंबर सर्च किया तो बैंक का नंबर ना मिलकर जालसाज का नंबर मिल दिया. वहीं जालसाज ने बड़ी ही चालाकी के साथ बीएसएफ के जवान को अपनी बातों में उलझाकर कहा की आपका पैसा फंसा हुआ है. ऐसे में आप deepak@ के साथ मोबाइल के लास्ट 5 अंक सेंड करने को कहा जवान 32618 को जैसे ही भेजा उसके खाते से ₹32698 रुपये कट गये. उन्हें पता ही नहीं चला फिर जालसाज ने उनसे कहा कि 19999 नंबर को सेंड करें फिर जवान ने 19990 नंबर जैसे ही सेंड किया उसके खाते से ₹19999 रुपये जालसाज के खाते में चले गया काफी देर के बाद जब उनके खाते से पैसा कटने का मैसेज आया तो वह अपने आप को जालसाजी का शिकार होने की जानकारी हुई.

पुलिस का जताया आभार
ठगी के शिकार बीएसएफ जवान ने पैसों के वापस मिलने पर एसपी क्राइम डॉ. महेंद्र पाल सिंह समेत उनकी पूरी टीम को धन्यवाद देने के लिए कार्यालय पहुंच गये और हाथ जोड़कर सभी का धन्यवाद किया है. पीड़ित आवेदक दीपक कुमार सिंह ने बताया है कि ऑनलाइन ठगी की सूचना पर 18 फरवरी को साइबर थाने पर शिकायत की थी. जिस पर साइबर सब इंस्पेक्टर महेश कुमार चौबे, कांस्टेबल शशि शंकर राय  और कांस्टेबल शशिकांत जायसवाल ने 10 दिन के अथक प्रयास के बाद आखिरकार जवान के खाते में 52617 गए वापस कराया. बीएसएफ की जवान दीपक कुमार सिंह की मेहनत की कमाई जब उनके खाते में पहुंच गई तो वह एसपी क्राइम डॉक्टर महेंद्र पाल समेत उनकी पूरी टीम को धन्यवाद देने के लिए एसपी क्राइम के कार्यालय पहुंचे और उन्होंने एक पत्र के जरिए से क्राइम ब्रांच की टीम का आभार जताते हुए धन्यवाद कहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज