गोरखपुर मतगणना में धांधली का आरोप, सपा ने की चुनाव आयोग में शिकायत

समाजवादी पार्टी के नेता प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने प्रशासन पर मतगणना में गड़बड़ी करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की है.

News18Hindi
Updated: March 14, 2018, 12:50 PM IST
गोरखपुर मतगणना में धांधली का आरोप, सपा ने की चुनाव आयोग में शिकायत
mulayam singh yadav
News18Hindi
Updated: March 14, 2018, 12:50 PM IST
गोरखपुर लोकसभा सीट पर हो रही चुनाव मतगणना को लेकर समाजवादी पार्टी चुनाव पहुंच गई है. समाजवादी पार्टी के नेता प्रो. रामगोपाल यादव ने चुनाव आयोग में शिकायत की. प्रोफेसर यादव ने प्रशासन पर मतगणना में गड़बड़ी करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की है. यादव ने काउंटिंग रोक देने और साजिश रचने का भी आरोप लगाया है. यादव ने किसी भी बेईमानी पर रोक लगाने की मांग की है.

बता दें कि कुछ वक्‍त पहले समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर डीएम राजीव रौतेल पर चुनाव में गड़बड़ी का गंभीर आरोप लगाया है. पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद हसन ने बुधवार को कहा कि गोरखपुर और फूलपुर में वोटों की गिनती हो रही है लेकिन शुरू से ही गोरखपुर के डीएम चुनाव में गड़बड़ी करने की कोशिश कर रहे हैं. इनके लिए हाईकोर्ट ने 3 महीने पहले हटाने का आदेश दिया था. मीडिया को वहां से भगा दिया गया है. अहमद हसन ने कहा कि हमारे लोगों के एजेंट को भी भगा दिया गया. जनता ने इन्हें नकार दिया है इसलिए बहुत बड़ी साजिश रची जा रही है.अहमद हसन ने कहा कि यही कारण है कि काउंटिंग रोक दी गई है.

उधर सपा के प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने गोरखपुर में जिला प्रशासन पर धांधली का आरोप लगाया है. राजेंद्र चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी बेईमानी कराने में आमादा है. भारतीय जनता पार्टी लोकतंत्र की हत्या कर रही है. भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने न सिर्फ प्रदेश में, बल्कि देश में भी किसी भी प्रकार का कोई विकास का काम नहीं किया है.

इसी का नतीजा है कि उसको उपचुनाव में हार का सामना करना पड़ रहा है लेकिन वह बेईमानी करने में अमादा है. राजेंद्र चौधरी ने कहा कि हम लोग इसकी शिकायत करने निर्वाचन आयोग जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि सपा और बसपा का गठबंधन सामाजिक गठबंधन था, इसका पार्टी को फायदा मिला है. हम बसपा को धन्यवाद करते हैं.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर