Home /News /uttar-pradesh /

गोरखपुर में कोरोना के दूसरे मरीज की हुई पुष्टि, दिल्ली से लौटी है महिला

गोरखपुर में कोरोना के दूसरे मरीज की हुई पुष्टि, दिल्ली से लौटी है महिला

दिल्ली से लौटी गोरखपुर की महिला में कोरोना की पुष्टि (फाइल फोटो)

दिल्ली से लौटी गोरखपुर की महिला में कोरोना की पुष्टि (फाइल फोटो)

सीएमओ ने महिला में कोरोना की पुष्टि करते हुए बताया कि मंगलवार को मरीज का पूरा परिवार दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल से अपने गांव पहुंच था.

गोरखपुर. अब तक कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण से मुक्त रहे गोरखपुर (Gorakhpur) में एक और मरीज में संक्रमण की पुष्टि हुई है. बांसगांव क्षेत्र के भैसा रानी गांव के रहने वाली महिला मंगलवार को ही दिल्ली (Delhi) से गोरखपुर पहुंची थी. जिले में अब मरीजों में की संख्या दो हो गई है. सीएमओ ने महिला में  कोरोना की पुष्टि करते हुए बताया कि मंगलवार को मरीज का पूरा परिवार दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल से अपने गांव पहुंच था. परिवार के एक व्यक्ति के लीवर में संक्रमण है, जिसका दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज चल रहा था.  बांसगांव के भैंसा रानी गांव का रहने वाला यह परिवार  कई सालों से दिल्ली में रह रहा था.  दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में लीवर के इलाज में हालत में सुधार होते न देखकर परिजनों ने 23 हजार रुपये में एंबुलेंस  बुक कर मंगलवार को अपने गांव आ गए.

ग्रामीणों ने बिना जांच के नहीं दिया घुसने

सीएमओ ने बताया कि एंबुलेंस में मरीज के साथ उसकी पत्नी, दो बेटी और तीन साल का पोता भी था. ये लोग जब गांव पहुंचे तो वहां ग्रामीणों ने विरोध करते हुए इन्हें गांव में घुसने नहीं दिया और वहीं से इन्हें  बांसगांव सीएचसी ले गए. जहां से उसी एंबुलेंस से पूरे परिवार को जिला अस्पताल भेज दिया गया.  जिला अस्पताल पहुंचने पर दिल्ली से आई एंबुलेंस ने पूरे परिवार को वहीं छोड़कर वापस चली गई.

परिवार को टीबी अस्पताल में किया गया क्वारंटाइन

जिला अस्पताल के इमरजेंसी परिसर में लावारिस हालत में मिले इस परिवार को लेकर हड़कंप मच गया. जिसके बाद जिला अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों ने पुलिस के साथ अपने वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना दी जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया और पूरे परिवार को जिला अस्पताल में जांच के बाद नंदा नगर स्थित 100 बेड के टीबी अस्पताल में क्वारंटीन करवा दिया गया, जहां उनका नमूना जांच के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भेजा गया. बुधवार को आई रिपोर्ट में इनमें से एक महिला  पॉजिटिव आई है. आपको बता दें कि रविवार को भी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल से एक व्यक्ति प्राइवेट एंबुलेंस से गोरखपुर आया था, जिसकी जांच के बाद कोरोना की पुष्टि हुई थी.

ये भी पढ़ें:

कनिका कपूर ने पुलिस में दर्ज कराया बयान, खुद को बताया निर्दोष

COVID-19 Update: UP में कोरोना संक्रमण के 81 नए मामले, आंकड़ा 2134 पहुंचा

Tags: Coronavirus, Coronavirus in India, Gorakhpur city news, Gorakhpur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर