गोरखपुर: माफिया प्रदीप सिंह पर प्रशासन ने कसी नकेल, 12 करोड़ की प्रॉपर्टी और लग्जरी वाहन जब्त

गोरखपुर के माफिया प्रदीप सिंह पर चला प्रशासन का हंटर

गोरखपुर के माफिया प्रदीप सिंह पर चला प्रशासन का हंटर

Gorakhpur News: गीडा थाने का हिस्ट्रीशीटर होने के साथ जिले के टॉप 10 बदमाशों की सूची में शामिल माफिया प्रदीप सिंह की मल्हीपुर गांव में स्थित तीन मकान और तीन लग्जरी वाहन को जब्त किया गया है.

  • Share this:

गोरखपुर. पुलिस (Police) ने गोरखपुर (Gorakhpur) जिले के टॉप टेन बदमाश माफिया प्रदीप सिंह (Mafia Pradeep Singh) पर शिकंंजा कसा है. तहसील प्रशासन और गीडा पुलिस की संयुक्त टीम ने माफियाा प्रदीप सिंह की 12 करोड़ की संपत्ति और लग्जरी गाड़ियों को जब्त किया है. गौरतलब है कि गीडा थाना क्षेत्र के मल्हीपुर निवासी प्रदीप सिंह पर 54 अपराधिक मुकदमें दर्ज हैं.

गीडा थाने का हिस्ट्रीशीटर होने के साथ जिले के टॉप 10 बदमाशों की सूची में शामिल माफिया प्रदीप सिंह की मल्हीपुर गांव में स्थित तीन मकान और तीन लग्जरी वाहन को जब्त किया गया है. इनकी मौजूदा कीमत करीब बारह करोड़ आंकी गयी है. जबकि पूर्व मे छह करोड़ की तीन गांवों की कृषि योग्य भूमि को जब्त किया गया था. डीएम न्यायालय के आदेश पर प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम ने सरकारी ताला लगाया। सभी संपत्ति को सरकारी कहते में दर्ज करा दिया गया है.

गैंगस्टर के तहत हुई कार्रवाई

दरअसल कुछ दिनों पहले प्रदीप सिंह पर गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की गई थी. जिसके बाद गीडा पुलिस द्वारा बदमाश को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. गैंगस्टर के तहत ही सरकारी आदेश पर माफिया की संपत्ति को जब्त करने की कार्रवाई की गयी है. डीएम न्यायालय से आदेश मिलने के बाद बीते दिनों प्रदीप सिंह करीब 6 करोड़ की कृषि योग्य भूमि को जब्त किया गया था. अब बची हुई संपत्ति को जब्त किया गया है. तहसील सहजनवां शशि भूषण पाठक की मौजूदगी में राजस्व  व पुलिस टीम द्वारा संयुक्त  रूप से हुई कार्रवाई की गई.
एसएसपी ने कही ये बात

एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि प्रदीप सिंह की करीब 12 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है. गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत डीएम न्यायालय से 9 अप्रैल 2021 को आदेश मिला था जिसके अनुपालन में कार्रवाई की गयी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज