अपना शहर चुनें

States

गोरखपुर: पहले लव जेहाद मामले में कर्नाटक का आरोपी युवक गिरफ्तार, अगवा छात्रा बरामद

गोरखपुर लव जिहाद का आरोपी कर्नाटक से गिरफ्तार
गोरखपुर लव जिहाद का आरोपी कर्नाटक से गिरफ्तार

Gorakhpur News: चिलुआताल थाने में लव जिहाद का पहला केस दर्ज किया गया था. सेवानिवृत्त सैनिक पिता ने अपनी बेटी के लापता होने पर कर्नाटक के रहने वाले एक मुस्लिम युवक के खिलाफ अपहरण व लव जिहाद का केस दर्ज कराया था.

  • Share this:
गोरखपुर. गोरखपुर (Gorakhpur) के पहले लव जिहाद (Love Jehad) मामले में चिलुआताल पुलिस (Police) को अहम कामयाबी मिली है. पुलिस ने लव जिहाद के मामले में कर्नाटक (Karnataka) से आरोपी एक मुस्लिम युवक को गिरफ्तार किया है. साथ ही अगवा की गयी युवती को भी सकशुल बरामद किया है. बरामद युवती को आशा ज्योति केन्द्र भेजा गया है. अब कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने पीड़ित युवती दवारा 164 के बयान के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी, क्योंकि युवती बालिग है. ऐसे में युवती के बयान के आधार पर ही पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी.

गौरतलब है कि अपहरण और लव जिहाद के मामले में चिलुआताल पुलिस ने बीते 12 तारीख को एक केस दर्ज किया था. दिलचस्प है कि बीकॉम की छात्रा को बहला फुसला कर अपहरण करने के आरोप में केस दर्ज किया गया था. सेवानिवृत्त सैनिक पिता की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया था. साथ ही छात्रा की बरामदगी को लेकर पुलिस टीम कर्नाटक रवाना हुई थी. मामला चिलुआताल थाना के स्पोर्टस कालेज के पास का है, जहां चिलुआताल थाने में लव जिहाद का पहला केस दर्ज किया गया था. सेवानिवृत्त सैनिक पिता ने अपनी बेटी के लापता होने पर कर्नाटक के रहने वाले एक मुस्लिम युवक के खिलाफ अपहरण व लव जिहाद का केस दर्ज कराया था.





पिता ने लगाया है ये आरोप 
चिलुआताल पुलिस को दी तहरीर में सेवानिवृत्त शख्स ने लिखा है कि उनकी नाबालिग बेटी कॉलेज में पढ़ती है. चार जनवरी को बेटी को छोड़ने वह कॉलेज गए थे. शाम तक घर न लौटने पर परिवार के लोगों ने खोजबीन शुरू की लेकिन पता नहीं चला. जिस पर पांच जनवरी को उन्होंने गुमशुदगी दर्ज कराई थी. इस दौरान छानबीन करने पर पता चला कि कर्नाटक में बीजापुर जिले के इंडी रेलवे स्टेशन के पास रहने वाले युवक ने खुद को हिंदू बताकर उनकी बेटी से दोस्ती की थी और पिछले एक साल से वह उसके संपर्क में थी. इस दौरान नौकरी दिलाने का झांसा देकर उसी ने बेटी को अगवा कर लिया. चिलुआताल पुलिस ने तहरीर के आधार पर अपहरण व उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 (लव जिहाद) के तहत युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था.

कर्नाटक गई थी पुलिस 

डीआइजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार के निर्देश पर क्राइम ब्रांच व चिलुआताल थाने की पुलिस बीजापुर रवाना हुई थी. इस मामले में छात्रा के परिजन का कहना है कि उनकी बेटी को नौकरी का झांसा देने के साथ ही बहला-फुसला कर कर्नाटक के युवक ने अपहरण कर लिया था. इसके साथ ही परिजन का कहना है कि पिछले एक साल से सोशल मीडिया के जरिए वह उनकी बेटी के संपर्क में था. फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज करने के साथ ही आरोपी युवक को अपनी कस्टडी में लेकर गोरखपुर आई है, जहां आशा ज्योति केन्द्र पर भर्ती युवती के बयान के आधार पर आरोपी युवक पर कार्रवाई होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज