लाइव टीवी

गोरखपुर महोत्सव का रंगारंग आगाज, अल्का याग्निक से लेकर सोनू निगम तक बिखेरेंगे जलवा...
Gorakhpur News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 11, 2020, 8:36 PM IST
गोरखपुर महोत्सव का रंगारंग आगाज, अल्का याग्निक से लेकर सोनू निगम तक बिखेरेंगे जलवा...
गोरखपुर महोत्सव का आगाज

पहले दिन बॉलीवुड नाइट में मशहूर गायिका अलका याग्निक (Alka Yagnik) का प्रोग्राम है तो वहीं रविवार शाम को भोजपुरी नाइट (Bhojpuri night) के साथ कॉमेडी नाइट (Comedy Night) का आयोजन है. वहीं सोमवार को समापन के दिन सेलिब्रिटी सिंगर सोनू निगम (Sonu Nigam) अपनी गायकी का जलवा बिखेरेंगे.

  • Share this:
गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के जनपद गोरखपुर (Gorakhpur) में आज गोरखपुर महोत्सव (Gorakhpur Mahotsava) का रंगा-रंग आगाज हुआ. शनिवार से लगातार तीन दिनों तक पूरा जनपद महोत्सव के रंग में सराबोर रहेगा. जमी से आसमां तक महोत्सव की छटा दिख रही है.

दिग्गज सितारे करेंगे शिरकत
महोत्सव के शुभारंभ के साथ ही आज दिन भर जहां खेल से लेकर अन्य प्रतियोगिताओं का दौर चला तो शाम से शुरू हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम अब आधी रात तक की धूम मचाएंगे. महोत्सव में हर दिन हर दिन अलग-अलग कलाकार मनोरंजन का मंच संभालेंगे. पहले दिन बॉलीवुड नाइट में मशहूर गायिका अलका याग्निक का प्रोग्राम है तो वहीं रविवार शाम को भोजपुरी नाइट के साथ कॉमेडी नाइट का आयोजन है. वहीं सोमवार को समापन के दिन सेलिब्रिटी सिंगर सोनू निगम (Sonu Nigam) अपनी गायकी का जलवा बिखेरेंगे.

Gorakhpur Mahotsava
गोरखपुर महोत्सव




तीन दिवसीय गोरखपुर महोत्सव का शनिवार से आगाज हो गया. महोत्सव के शुभारंभ के मौके पर मुख्य अथिति के तौर पर राज्य के पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी ने कहा कि 'प्रदेश में पर्यटन की तमाम संभावनाएं थी लेकिन पिछली सरकारों की उपेक्षा के चलते इन्हें कोई पूछने वाला नही था. केंद्र में मोदी और प्रदेश में योगी जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार आने के बाद न केवल प्रदेश बल्कि पूरे देश की पर्यटन संस्कृति (Tourism culture) को नई पहचान मिली है'. उन्होंने कहा कि दुनिया में बहुत से ऐसे छोटे-छोटे देश हैं जिनकी आय का मुख्य साधन पर्यटन है.

पर्यटन मंत्री ने कहा कि प्रदेश का एक-एक जिला पर्यटन केंद्र है लेकिन हम आज तक उसे विकसित नही कर सके थे. आयोध्या और ब्रज जैसी सांस्कृतिक धरोहरें प्रदेश में हैं. उन्हें आज की तारीख में तेजी से विकसित किया जा रहा है. इसके चलते विश्व भर से पर्यटक प्रदेश में आ रहे हैं. अयोध्या में मंदिर निर्माण का सपना मोदी और योगी सरकार में ही पूरा हो सका है. गोरखपुर में भी पर्यटन के कई केंद्र विकसित किये जा रहे हैं. शुभारंभ के मौके पर बनारस घराने की जयंती माला मिश्रा ने कथक नृत्य से समां बाधा​.

ये भी पढ़ें- अब अनुष्ठान से सुधरेगी देश की अर्थव्यवस्था, माघ मेले में एक माह तक चलेगा हवन-पूजन...


सीएम योगी की पहल पर अब हर दिन मिलेंगी OPD सेवाएं, शुरू होने जा रहा है 'मुख्यमंत्री आरोग्य मेला'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 11, 2020, 8:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर