गोरखपुर: महाशिवरात्रि से ही भगवान शंकर की प्रतिमा से लिपटा है एक नाग, वीडियो वायरल

पिछले एक हफ्ते से भगवान शिव की गोद में  बैठा है एक नाग

पिछले एक हफ्ते से भगवान शिव की गोद में बैठा है एक नाग

Gorakhpur News: गोरखपुर के राप्ती तट के किनारे बने गोरक्ष घाट के शिव मंदिर में इन दिनों एक अद्भुद नजारा देखने को मिल रहा है. शिवरात्रि के दिन से ही एक नाग भगवान शंकर के पास आकर बैठ गया. इतना ही नहीं अभी तक वहीं पर विराजमान हैं.

  • Share this:
गोरखपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर (Gorakhpur) जनपद में इन दिनों एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में एक नाग (Snake) भगवान शिव (Lord Shiva) की प्रतिमा से लिपटा नजर आ रहा है. वीडियो वायरल होते ही मंदिर में लोगों का तांता लगा हुआ है. लोग सांप को नाग देवता मानकर उसे पूजने लगे हैं. मामला राप्ती नदी के किनारे बने गोरक्ष घात शिव मंदिर की है. कहा जा रहा है कि शिवरात्रि से ही नाग भगवान शिव की गोद में बैठा है.

दरअसल, गोरखपुर के राप्ती तट के किनारे बने गोरक्ष घाट के शिव मंदिर में इन दिनों एक अद्भुद नजारा देखने को मिल रहा है. शिवरात्रि के दिन से ही एक नाग भगवान शंकर के पास आकर बैठ गया. इतना ही नहीं अभी तक वहीं पर विराजमान हैं. हालांकि अभी तक किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया है.  नाग देवता के इस स्वरूप की जानकारी जैसे ही आम लोगों को मिली, वैसे ही लोग भगवान भोले के पास नाग देवता के दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं. कहा जा कहा जा रहा है कि कुछ देर के लिए ही सांप वहां से हटता और फिर मूर्ति से लिपट जाता है.

Youtube Video


श्रद्धालुओं ने वीडियो किया वायरल
नाग देवता को देखने पहुंचे श्रद्धालुओं ने यह वीडियो अपने मोबाइल से बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. जिसे देखकर भक्तों का तांता मंदिर में लगा हुआ है. अब इसे लोगों की आस्था ही कहेंगे कि एक सांप को नाग देवता की तर्ज पर लोग पूजने लगे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज