गोरखपुर: बिहार के युवक पर लव जिहाद का केस, किशोरी को अगवा कर निकाह करने का आरोप

आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Gorakhpur Love Jehad Case: आरोपी के खिलाफ अपहरण व लव जिहाद की धारा में केस दर्ज कर पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच मेंं जुट गई है. साथ ही निकाह कराने वाले की भी पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है.

  • Share this:
गोरखपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर (Gorakhpur) जिले में बिहार के युवक पर लव जिहाद (Love Jehad) का केस दर्ज किया गया है. दरअसल, युवक पर पड़ोस की किशोरी को अगवा कर जबरन निकाह करने का आरोप है. किशोरी के परिजनों की शिकायत पर शाहपुर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है. जानकारी होने पर किशोरी की मां ने शाहपुर थाने पहुंच कर आरोपी युवक के खिलाफ तहरीर दी थी. जिस पर आरोपी के खिलाफ अपहरण व लव जिहाद की धारा में केस दर्ज कर पुलिस जांच मेंं जुट गई है. निकाह कराने वाले की भी पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है. किशोरी का मेडिकल भी कराया जा रहा है. जांच में रेप की पुष्टि होने पर रेप की धारा भी बढ़ाई जाएगी।

गौरतलब है समस्तीपुर (बिहार) के रहने वाले तबारक खान का परिवार लंबे समय से शाहपुर क्षेत्र में किराए पर कमरा लेकर रहता है. पिछले कुछ दिनों से वह पड़ोस की 14 साल की बेटी को परेशान कर रहा था. स्कूल आते-जाते पीछा करता था. एक मार्च को घर से निकली बेटी को अगवा कर उसने जबरन निकाह कर लिया। किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देते हुए शाम को घर के पास लाकर छोड़ दिया। घटना के बाद से उनकी बेटी गुमसुम रहने लगी. पूछने पर कुछ नहीं बताया। रविवार को उसके बैग से उर्दू में लिखा दस्तावेज मिला। छानबीन करने पर पता चला कि वह निकाहनामा है.

Youtube Video


रेप की पुष्टि होने पर जुड़ेगी धारा
एसपी सिटी सोनम कुमार ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पीड़ित को मेडिकल के लिए आशा ज्योति केंद्र भेजा गया है. निकाह कराने वाले की तलाश चल रही है. मेडिकल जांच में रेप की पुष्टि हुई तो रेप की धारा भी बढ़ाई जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज