• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • GORAKHPUR GORAKHPUR NEWS LOCKDOWN BEING VIOLATED DURING EID PEOPLE ARE OUT ON ROADS FOR SHOPPING UPAT

Gorakhpur News: लोगों में नहीं दिख रहा कोरोना का खौफ, लॉकडाउन में भी सड़कों पर दिख रही है भारी भीड़

गोरखपुर में लॉकडाउन का नहीं हो रहा पालन

Gorakhpur News: गोरखपुर के शास्‍त्री चौक से लेकर बेतियाहाता चौराहे तक दुकान पर भीड़ देखकर आपको हैरानी होगी. वहीं सड़क पर भी आम दिनों की तरह ही लोग आते-जाते दिखाई दे रहे हैं.

  • Share this:
गोरखपुर. कोरोना की दूसरी लहर (Corona Second Wave) के प्रकोप को देखते हुए प्रदेश सरकार ने 17 मई तक कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) की घोषणा की है. इस दौरान जरूरतमंदों और आश्‍वयक सवाओं से जुड़े लोगों को ही सड़क पर निकलने की इजाजत है. लेकिन, कोरोना काल में दूसरी लहर के हाहाकार के बीच लगे लॉकडाउन में सड़क पर लोगों की बढ़ रही भीड़ को रोकने में आलाधिकारी पूरी तरह से नाकाम दिख रहे हैं. सख्‍ती नहीं होने की वजह से सड़क पर भीड़ बढ़ती जा रही है. गोरखपुर के शास्‍त्री चौक से लेकर बेतियाहाता चौराहे तक दुकान पर भीड़ देखकर आपको हैरानी होगी. वहीं सड़क पर भी आम दिनों की तरह ही लोग आते-जाते दिखाई दे रहे हैं.

ऐसा लगता है कि उन्‍हें कोरोना का डर है और न ही प्रशासनिक सख्‍ती का. आमतौर पर हर जगह चलने वाली पुलिस की लाठियों का भी इकबाल बुलंद नहीं दिख रहा है. यही वजह है कि आम दिनों की तरह ही सड़क पर आवाजाही दिखाई दे रही है. ऐसे में कोरोना महामारी के फैलने का खतरा भी बढ़ गया है. सड़क पर दिख रहे कुछ बेपरवाह लोग तो ऐसे भी हैं, जिन्‍होंने मास्‍क तक नहीं पहना है. यानी खुद पॉजिटिव हुए तो दूसरे को भी संक्रमण फैला सकते हैं. नहीं पॉजिटिव हैं, तो दूसरे के संपर्क में आकर संक्रमित हो सकते हैं. लेकिन, इसकी परवाह उन्‍हें नहीं है.



इस बीच अधिकतर दुकानें बंद हैं. राशन और दवाईयों की दुकान खुली है. हालांकि राजघाट एरिया के बसंतपुर और पाण्डेयहाता, उर्दू बाजार और रेती रोड पर पुलिस की सख्‍ती दिखाई दे रही है. लेकिन, इसके बावजूद अधिकतर सड़कों पर लोगों की आवाजाही कोरोना संक्रमण के फैलने के खतरे को और अधिक बढ़ा रही है. गोरखपुर के एसएसपी दिनेश कुमार पी. ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के की वजह से 17 मई तक लॉकडाउन है. ऐसे में आवश्‍यक सेवाओं के लिए बाहर निकलने वालों को छूट है. इसके अलावा किराना और दवा की दुकानों को खोला गया है. अनावश्‍यक रूप से घर से निकलने की मनाही है. जिन्‍हें दवा या अन्‍य सामान लेने के लिए बाहर निकलना पड़ रहा है, उन्‍हें वैरिफाई करने के बाद जाने दिया जा रहा है. इसके अलावा लोगों से अपील की गई है कि वे जुमे की नमाज अपने घरों में ही पढ़ें. जो भी लोग बेवजह घर से बाहर निकल रहे हैं, उनका चालान किया जा रहा है.