vidhan sabha election 2017

गोरखपुर पुलिस ने नुक्कड़ नाटक के जरिए महिलाओं को किया जागरूक

Anil Singh | ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 8, 2017, 11:59 AM IST
गोरखपुर पुलिस ने नुक्कड़ नाटक के जरिए महिलाओं को किया जागरूक
नुक्कड़ नाटक का मंचन करते कलाकारों की फोटो.
Anil Singh | ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 8, 2017, 11:59 AM IST
उत्तर प्रदेश में योगी सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कटिबद्धता दिखाई दे रही हैं. जिसका असर प्रदेश के सभी जिलों में दिखाने लगा है. खासकर सीएम योगी के होम सिटी में गोरखपुर पुलिस ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर मुस्तैदी दिखाई है.

दरअसल महिलाओं को उनके कानूनी अधिकारों की जानकारी को लेकर जागरूकता अभियान चलाया है. वहीं पुलिस लाइन में नुक्कड़ नाटक के जरिए महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों और उससे बचने के उपाय को बताया गया.

वहीं नुक्कड़ नाटक में खासकर छेड़खानी होने पर किस तरह युवती ने पुलिस की सहायता से मनचलों को सबक सिखाया है. इस दौरान पुलिस लाइन परिसर से स्कूली बच्चों की एक रैली को आईजी मोहित अग्रवाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है.

रैली शहर के प्रमुख मार्गो से होकर वापस पुलिस लाइन पर आकर संपन्न हुई है. इस दौरान आईजी मोहित अग्रवाल ने कहा कि नारी सुरक्षा सप्ताह के माध्यम से महिलाओं को नारी सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जा रहा है.

जिसमें महिलाओं के साथ होने वाले अपराध से निपटने के उपाय बताये जा रहे हैं. आईजी ने जोर देकर कहा है कि पुलिस और वूमेन पॉवर लाइन के जरिए महिलाएं खासकर स्कूल गोईंग छात्राएं मनचलों को सबक सिखा सकती हैं.

वहीं आईजी ने कहा है कि आज के हाईटेक दौर में सोशल मीडिया के इस्तेमाल में क्या सावधानी बरतनी चाहिए इसके बारे में भी महिलाओं के साथ स्कूली बच्चों को जागरूक किया जा रहा है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर