बंगाल हिंसा के बाद अमित शाह के रोड शो के लिए गोरखपुर पुलिस ने बनाया ये 'प्लान'

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के रोड शो पर ड्रोन से निगरानी रखी जाएगी, ताकि सुरक्षा में किसी तरह की चूक न हो.

News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 4:07 PM IST
बंगाल हिंसा के बाद अमित शाह के रोड शो के लिए गोरखपुर पुलिस ने बनाया ये 'प्लान'
अमित शाह
News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 4:07 PM IST
पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की रैली में भड़की हिंसा के बाद गोरखपुर पुलिस ने उनकी सुरक्षा कड़ी कर दी है. गुरुवार को अमित शाह के रोड शो के दौरान ड्रोन कैमरे से नजर रखी जाएगी. रोड शो के रूट के चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. ट्रैफिक डायवर्जन भी किया गया है. रोड शो को लेकर पुलिस के आलाधिकारियों के साथ पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स ने फ्लैग मार्च किया. कोलकाता की घटना के बाद पुलिस के आलाधिकारी किसी प्रकार की चूक नहीं चाहते हैं.

जानकारी के मुताबिक, अमित शाह का रोड शो काफी भव्‍य होगा. यह रोड शो घनी आबादी वाले इलाके के साथ संकरी सड़कों से होकर गुजरेगा. यही वजह है कि ट्रैफिक जाम और अन्य परेशानियों से बचने के लिए रूट को बदला गया है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर में रोड शो करेंगे. रोड शो दिन में 3:00 बजे टाउनहाल से शुरू होगा.



इन मार्ग से गुजरेगा रोड शो
रोड शो टाउनहाल से शुरू होकर घोष कंपनी, रेती चौक, नखास चौक, बक्शीपुर, आर्य नगर, सुमेर सागर होते हुए विजय चौक पर आकर संपन्न होगा. रोड शो करीब 8 किलोमीटर लंबा होगा. अमित शाह के स्वागत में रास्तों को गुब्बारे और फूलों से सजाया गया है. रोड शो के विभिन्न रास्तों पर केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं की झांकियां देखने को मिलेंगी.

सीएम योगी के तल्‍ख तेवर
इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोलकाता में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो पर हमले को सत्ता प्रेरित अराजकता एवं गुंडागर्दी करार दिया. उन्‍होंने राष्‍ट्रपति से पश्चिम बंगाल की सरकार को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की है. सीएम योगी ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष (बीजेपी) अमित शाह का पश्चिम बंगाल के लाखों कार्यकर्ताओं को अभिनंदन किया, जो लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा के लिए अपनी जान पर खेल कर संघर्ष कर रहे हैं. योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि मैं राष्‍ट्रपति से ऐसी अलोकतांत्रिक और अराजक TMC सरकार को बर्खास्त करने की मांग करता हूं.
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार