गोरखपुर पुलिस की अनोखी पहल, गीतों जरिए सिखाएंगे ट्रैफिक नियम

एसएसपी डॉक्टर सुनील गुप्ता ने यातायात जागरूकता की वीडियो सीडी जारी किया है. पुलिस लाइन सभागार में आयोजित कार्यक्रम में एसएसपी ने यातायात जागरूकता की वीडियो सीडी का लोकार्पण किया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 13, 2019, 8:04 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 13, 2019, 8:04 PM IST
गोरखपुर पुलिस ने ट्रैफिक जागरूकता को लेकर एक अनोखी पहल की है. दरअसल अब शहरवासियों को गाने के जरिए ट्रैफिक नियमों की सीख दी जायेगी. एसएसपी डॉक्टर सुनील गुप्ता ने यातायात जागरूकता की वीडियो सीडी जारी किया है. पुलिस लाइन सभागार में आयोजित कार्यक्रम में एसएसपी ने यातायात जागरूकता की वीडियो सीडी का लोकार्पण किया है. ऐसे में अब शहर के प्रमुख चौराहों पर यातायात जागरूकता की धुन बजा करेगी.

पुलिस का कहना है कि शहर में गीतों के जरिए लोगों से ट्रैफिक नियम के पालन की अपील की जायेगी. खास बात यह है कि यातायात जागरूकता को लेकर गीतों के आडियों और वीडियो दोनों वर्जन के गीत शहर के प्रमुख चौराहों पर बजा करेंगी. इसके जरिए लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने के साथ ही यातायात नियमों का पालन करने को लेकर जागरूक किया जायेगा.



जीवन है अनमोल हमरा गीत को मशहूर लोक गायक राकेश श्रीवास्तव ने गाया है.


'जीवन है अनमोल हमारा'

'जीवन है अनमोल हमारा' शीर्षक वाले गीत को मशहूर लोक गायक राकेश श्रीवास्तव ने गाया है. इसके मौके पर लोक गायक राकेश श्रीवास्तव ने कहा है कि ट्रैफिक जागरूकता को लेकर पुलिस की यह कवायद काफी सराहनीय है. एसएसपी डॉ सुनील गुप्ता का कहना है कि आये दिन यातायात नियमों की अनदेखी करने पर दुर्घटना में लोगों की मौत हो रही है.

एसएसपी ने ट्रैफिक नियमों की जानकारी देने के साथ लोगों से वाहन चलाने के दौरान यातायात नियमों के पालन की अपील करती हुई जागरूकता सीडी को लांच किया है. एसएसपी ने उम्मीद जतायी है कि अक्सर गीतों के जरिए कही गयी बात का लोगों पर खासा असर पड़ता है.

आडियो-वीडियो सीडी जारी
Loading...

उन्होंने कहा कि ट्रैफिक नियमों को प्रति लोगों को जागरूक करने के मकसद से आडियो-वीडियो सीडी जारी की गयी है, जो शहर के प्रमुख चौराहों पर गीतों के जरिए यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागृति करेंगी. इसके आलावा सिनेमाघरों के बाहर और मॉल में बड़े स्क्रीन के जरिए जागरूकता गीतों का प्रचार-प्रसार किया जायेगा. (रिपोर्ट- अनिल सिंह)

ये भी पढ़ें: 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...