Home /News /uttar-pradesh /

Temple Stampede: माता वैष्णो देवी मंदिर में मची भगदड़ में गोरखपुर के श्रद्धालु की जान गई, मातम पसरा

Temple Stampede: माता वैष्णो देवी मंदिर में मची भगदड़ में गोरखपुर के श्रद्धालु की जान गई, मातम पसरा

माता वैष्णो देवी का मंदिर. (फाइल फोटो)

माता वैष्णो देवी का मंदिर. (फाइल फोटो)

vaishno devi temple accident: माता वैष्णो देवी मंदिर (Mata Vaishno Devi Temple) में मची भगदड़ में 12 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में एक श्रद्धालु गोरखपुर का भी है. परिजनों को जैसे ही इस हादसे की खबर मिली उनका रो-रोकर बुरा हाल हो रहा है. परिजन कहते हैं कि उनका बेटा नए साल में माता के दर्शन कर अच्छी शुरुआत करने का आशीर्वाद मांगने गया था. वह लौटेगा ही नहीं, इसकी कल्पना नहीं थी.

अधिक पढ़ें ...

    गोरखपुर. माता वैष्णो देवी मंदिर (Mata Vaishno Devi Temple) में मची भगदड़ में 12 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में एक श्रद्धालु गोरखपुर का भी है. परिजनों को जैसे ही इस हादसे की खबर मिली उनका रो-रोकर बुरा हाल हो रहा है. परिजन कहते हैं कि उनका बेटा नए साल में माता के दर्शन कर अच्छी शुरुआत करने का आशीर्वाद मांगने गया था. वह लौटेगा ही नहीं, इसकी कल्पना नहीं थी.

    यह युवक गोरखपुर के रामपुर बुजुर्ग गांव का था. बताया गया कि युवक जम्मू कश्मीर स्थित माता वैष्णो देवी के दर्शन करने गया हुआ था. वहां अचानक भगदड़ मचने के कारण वह हादसे का शिकार हो गया. जैसे ही उसकी मौत की खबर मिली परिवार में मातम छा गया. नए साल के पहले ही दिन मृतक के घर और गांव में कोहराम है. बताया गया है कि वह 29 दिसंबर को घर से परिवार के साथ माता वैष्णो देवी मंदिर दर्शन के लिए रवाना हुआ था. नए साल पर माता से आशीर्वाद लेने की उसके पूरे परिवार की इच्छा थी. वहां पहुंचने के बाद भगदड़ में बड़ा हादसा हो गया, जिससे परिवार के युवक को छीन लिया. अब परिजन उसका शव लेने के लिए घर से रवाना हुए हैं.

    गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर में मची भगदड़ में 12 लोगों की मौत हो गई. ये हादसा भीड़ के बेकाबू होने के कारण हुआ है. जीवित बचे कुछ लोगों ने इस त्रासदीपूर्ण घटना के लिए ‘कुप्रबंधन’ को दोषी ठहराया है. इस घटना में 12 लोगों की मौत के साथ ही कई घायल भी बताए जा रहे हैं.

    Tags: Gorakhpur news, UP news, Vaishno devi accident up boy dies, Vaishno devi temple stampede death list, वैष्णो देवी मंदिर हादसा

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर