कानपुर के बाद गोरखपुर में शेल्टर होम की बच्ची Corona संक्रमित, मचा हड़कंप
Gorakhpur News in Hindi

कानपुर के बाद गोरखपुर में शेल्टर होम की बच्ची Corona संक्रमित, मचा हड़कंप
गोरखपुर के शेल्टर होम की बच्ची Corona संक्रमित

इस दौरान एसडीएम (SDM) ने बताया है कि संक्रमित किशोरी अप्रैल माह में शेल्टर होम की गर्भवती किशोरी के साथ मेडिकल कॉलेज गयी थी. ऐसे में उसका भी कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है.

  • Share this:
गोरखपुर. कानपुर के बाद अब सीएम सिटी गोरखपुर (Gorakhpur) के शेल्टर होम में कोरोना ने दस्तक दी है. राजकीय नारी बालिका संरक्षण गृह की एक बच्ची की कोरोना जांच पॉजिटिव आई है. शेल्टर होम की 14 साल की बच्ची की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (corona positive) आने से हड़कंप मचा है. संक्रमित बच्ची को रेलवे के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं सूचना पर मौके पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट (एसटीएम सदर) गौरव सिंह सोगरवाल ने पहुंचकर शेल्टर होम से सांविसिनों को शहर के बशारतपुर स्थित नगर निगम के रैन बसरे में शिफ्ट कराया है. साथ ही शेल्टर होम को सैनेटाइज कराया जा रहा है.

गौरतलब है कि शहर के राजघाट थाना क्षेत्र स्थित राजकीय बालिका संरक्षण गृह की किशोरी के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मचा है. फिलहाल शुरूआती जांच में शेल्टर होम की अधीक्षक शशि बाला श्रीवास्तव और डीपीओ सर्वजीत सिंह की लापरवाही सामने आई है. क्योंकि शेल्टर होम में रहने वाली किशोरी आखिर किसी वजह से कोरोना से संक्रमित हुई है. यह एक बड़ा सवाल है. दिलचस्प है कि शेल्टर होम की अधीक्षक शशि बाला का कहना है कि अप्रैल माह में संक्रमित किशोरी को जिला अस्पताल कान में दर्द होने पर भेजा गया था. जबकि एसडीएम सदर का बयान इनसे उलट है.

UP Board Result 2020: 10वीं और 12वीं कक्षा के टॉपर्स को मिलेगा एक लाख रुपये और लैपटॉप



एसडीएम सदर गौरव सिंह सोगरवाल का कहना है कि शेल्टर होम में कुल 63 संवासिनी रखी गयी है. जिनमें से 38 संवासिनियों की टेस्ट में एक बच्ची कोरोना संक्रमित मिली है. संक्रमण की वजह का पता लगाया जा रहा है. इस दौरान एसडीएम ने बताया है कि संक्रमित किशोरी अप्रैल माह में शेल्टर होम की गर्भवती किशोरी के साथ मेडिकल कॉलेज गयी थी. ऐसे में उसका भी कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है.
UP Board Result 2020: तीन दिन के अंदर मिलेगी 10वीं-12वीं की मार्कशीट

फिलहाल 48 घंटे के लिए नगर निगम के अस्थाई शेल्टर होम में सभी संवासिनियों को रखा गया है. हालांकि शुरूआती जांच में शेल्टर होम की सुपरिटेंडेट और डीपीओ की लापरवाही उजागर हुई है. बत दें कि कानपुर के बाद सीएम सिटी के शेल्टर होम की बच्ची के संक्रमित होने से हड़कंप मचा है. क्योंकि शुक्रवार को ही सीएम योगी ने सख्त तेवर दिखाते हुए कानपुर के जिला प्रोबेशन अधिकारी अजीत कुमार को सस्पेंड कर दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading