Home /News /uttar-pradesh /

gorakhpur temple attack accused ahamed murtaza abbasi sent to judicial custody for 14 days nodss

गोरखनाथ मंदिर हमलाः आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेजा जेल

गोरखपुर मंदिर हमले के आरोपी मुर्तजा को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया गया.

गोरखपुर मंदिर हमले के आरोपी मुर्तजा को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया गया.

Gorakhpur Temple Attack: पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच आरोपी मुर्तजा अब्बासी को एसीजेएफ कोर्ट में पेश किया, जहां पर मामले की गंभीरता को देखते हुए कोर्ट ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

गोरखपुर. गोरखनाथ मंदिर के सुरक्षाकर्मियों पर रविवार देर शाम हमला करने के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी को सोमवार पुलिस ने भारी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया. एसीजेएफ फर्स्ट की अदालत में पेश हुए मुर्तजा को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर जेल भेज दिया है. गौरतलब है कि गोरखनाथ मंदिर में रविवार को आरोपी मुर्तजा जबरन घुसा और पीएसी के दो सिपाहियों पर धारदार हथियार से हमला कर उन्हें घायल कर दिया. बाद सुरक्षाकर्मियों ने उसे मौके पर ही दबोच लिया था. इस पूरे मामले की जांच एटीएस और एसटीएफ संयुक्त तौर पर कर रही हैं.

इस मामले को आतंकी हमले के तौर पर भी देखा जा रहा है. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार और एसीएस होम अवनीश अवस्‍थी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मामले में यूपी पुलिस का स्पष्ट तौर पर कहना है कि ये आतंकी हमला हो सकता है. साथ ही उन्होंने इसके पीछे बड़ी साजिश होने की भी संभावना जताई.

किसी को नहीं छोड़ेंगे
प्रशांत कुमार ने कहा कि मुर्तजा ने धार्मिक नारे लगा, उसने अल्लाह हूं अकबर के नारे लगा. अब मामले को साफ तौर पर आतंकी साजिश से जोड़कर देखा जा रहा है. मामले की जांच अभी शुरुआती दौर में है लेकिन विस्तृत तौर पर की जा रही है. आरोपी मुर्तजा और उसके परिवार के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है. एडीजी ने इस दौरान सख्त लहजे में कहा कि आरोपी और उससे जुड़े किसी भी व्यक्ति को छोड़ा नहीं जाएगा.

वहीं मुख्यमंत्री ने घायल जवानों को 5 लाख रुपये इनाम की घोषणा की है. अवनीश अवस्थी ने कहा कि दोनों जवानों ने बहादुरी दिखाते हुए एक बड़े हमले को रोका है. मुख्यमंत्री ने घायल जवानों को पांच-पांच लाख रुपये इनाम की घोषणा की है. साथ ही मामले की गहनता से जांच करने के निर्देश दिए है. इस मामले की जांच फिलहाल ATS को सौंपी गई है. अगर जरुरत पड़ी तो और भी जांच एजेंसियों का सहयोग लिया जा सकता है.

Tags: Gorakhpur news, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर