लाइव टीवी

गोरखपुर ट्रैफिक पुलिस की नई पहल, ऑटो चालकों के लिए वर्दी अनिवार्य

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 2, 2018, 4:23 PM IST

गोरखपुर ट्रैफिक पुलिस ने ऑटो चालकों की आसान पहचान सुनिश्चित करने के लिए वर्दी अनिवार्य कर दिया है.

  • Share this:
गोरखपुर ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर नई यातायात व्यवस्था को शुरू किया है. पुलिस ने शहर के ऑटो चालकों को निर्धारित वर्दी पहन कर ड्राइविंग करने का निर्देश जारी किया है. इस नई व्यवस्था से ऑटो चालकों की पहचान सुनिश्चित होने से यात्रियों को भी सहूलिय होगी.

ट्रैफिक पुलिस की इस नई व्यवस्था के बाद ऑटो चालकों को वर्दी पहना अनिवार्य हो गया है. ट्रैफिक विभाग के ऑटो चालको के लिए मैरून रंग की टी-शर्ट को निश्चित किया है. गांधी जयंती के मौके पर शहर के आंबेडकर चौराहे पर आयोजित समारोह में एसपी ट्रैफिक ने ऑटो चालकों निशुल्क वर्दी बांटी है. जिससे ऑटो चालकों को वर्दी पहनने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके.

प्रत्रकारों से बातचीत में एसपी ट्रैफिक ने कहा है कि यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुये ऑटो चालकों की पहचान सुनिश्चित कराई जा रही है. अब ऑटो चालकों को मैरून रंग की वर्दी पहन कर ड्राइविंग करना पड़ेगा. साथ ही एसपी ट्रैफिक का कहना है कि ऑटो चालकों को ट्रैफिक विभाग एक परिचय पत्र भी जारी करेगा. जिसमें आॉटो चालकों का नाम, पता, लाइसेंस नंबर समेत सभी जरूरी जानकारी लिखी होगी. जिससे ऑटो चालकों की पहचान सुनिश्चित किया जा सके.

रिपोर्ट- अनिल सिंह

ये भी पढ़ें:-

राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर लखनऊ से अयोध्या कूच करेंगे प्रवीण तोगड़िया

योगी आदित्‍यनाथ 14 अगस्‍त को आएंगे अयोध्‍या, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा
Loading...

बागपत: सरकारी दफ्तर बना मयखाना, शाम ढलते ही सज जाती है टेबल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2018, 4:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...