लाइव टीवी

गोरखपुर के इस पशु चिकित्सक का दावा- चिकन और अंडा खाने से नहीं होगा कोरोना
Gorakhpur News in Hindi

Ram Gopal Dwivedi | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 21, 2020, 12:03 PM IST
गोरखपुर के इस पशु चिकित्सक का दावा- चिकन और अंडा खाने से नहीं होगा कोरोना
चिकन और अंडा खाने से बढ़ेगी इम्यूनिटी पॉवर (file photo)

पशु चिकित्कोसक का दावा है कि कोरोना वायरस मैन टू मैन फैल रहा है. इसलिए जानवरों से कोई मतलब नहीं. किसी भी वायरस से लड़ने के लिए इम्यूनिटी मजबूत होनी चाहिए. जो लोग नॉनवेज या अंडा खाते हैं उनकी इम्यूनिटी अच्छी रही है. लोगों को इसे खाना चाहिए.

  • Share this:
गोरखपुर. उत्तर प्रदेश में कोरोना (Corona) से बचाव को लेकर तमाम तरह के एहतियात बरते जा रहे हैं. इसी कड़ी में गोरखपुर (Gorakhpur) में तैनात वरिष्ठ पशु चिकित्सक अतुल यादव का दावा है कि मुर्गा और अंडा खाने से कोरोना नहीं होगा. चिकन और अंडा, प्रोटीन का बहुत ही सस्ता और अच्छा स्रोत होता है, चिकन और अंडे का कोरोना से कोई लेना देना नहीं है. कोरोना वायरस मैन टू मैन फैल रहा है. इसलिए जानवरों से कोई मतलब नहीं. किसी भी वायरस से लड़ने के लिए इम्यूनिटी मजबूत होनी चाहिए. जो लोग नॉनवेज या अंडा खाते हैं उनकी इम्यूनिटी अच्छी रही है. लोगों को इसे खाना चाहिए.

ये केवल भ्रांतियां फैला रही है, अगर कोरोना से लड़ना है तो अंडा चिकन खाइये. लोगों में भ्रांतियां फैली हुई हैं जबकि गर्वमेंट ने एडवइजरी जारी कर कहा कि कोरोना का अंडे और चिकन से कोई लेना देना नहीं है
जबकि चिकन बेचने वाले व्यपारियों का कहना है कि कोरोना ने उनके उद्योग को चौपट कर दिया है. पहले जहां वो दिन भर में एक कुंतल से अधिक चिकन बेच दिया करते थे. वहीं अब मुश्किल से चार से पांच किलो बिक रहा है. 60 रुपये से रेट शुरू होता है और फिर जाकर 30 रुपये किलो के ही खरीददार मिल रहे हैं.

बकौल व्यापारी के मुताबिक मुर्गे नहीं बिकने से उनकी हालत भुखमरी जैसी होती जा रही है क्योंकि एक तरफ मुर्गे बिक नहीं रहे हैं. जिस दाम में उन्हे खरीदकर लाये थे, उसके आधे से भी कम पर कुछ बिक रहे हैं. वहीं बड़ी संख्या में मौजूद मुर्गों के दानों से लेकर रख रखाव का भी खर्चा आ रहा है. इसलिए सरकार को इस तरफ विशेष ध्यान देने की जरूरत है​.



यूपी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 23 हुई

बता दें कि लखनऊ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है. जबकि उत्तर प्रदेश में कुल 23 मरीजों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है. स्वास्थ विभाग ने मीडिया बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि आगरा में 8, गाजियाबाद में 2, नोएडा में 4, लखनऊ में 8, लखीमपुर खीरी में 1 मरीज में कोरोना को पुष्टि हुई है. अब तक कुल 984 टेस्ट निगेटिव पाए गए जबकि 157 के टेस्ट का इंतजार है. अब तक एयरपोर्ट पर 24580 की थर्मल स्कैनिंग हुई है.

ये भी पढ़ें:

Covid-19: यूपी के 35 लाख मजदूराें के खाते में जाएंगे 1000-1000 रुपए, सीएम योगी ने किया ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 11:31 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर