लाइव टीवी

गोरखपुर में दिखा Coronavirus का खौफ, मास्क पहनकर ड्यूटी करते सरकारी कर्मचारी
Gorakhpur News in Hindi

Ram Gopal Dwivedi | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 6, 2020, 11:51 AM IST
गोरखपुर में दिखा Coronavirus का खौफ, मास्क पहनकर ड्यूटी करते सरकारी कर्मचारी
गोरखपुर में दिखा Coronavirus का खौफ

उपश्रम आयुक्त एके सिंह का कहना है कि कोरोना वायरस को लेकर ऐतिहात बरतने की बात कही जा रही है. इसमें सबसे जरूरी है मास्क लगाकर काम करें बाहर जायें.

  • Share this:
गोरखपुर. गोरखपुर (Gorakhpur) में सरकारी कर्मचारियों में इन दिनों कोरोना (Coronavirus) का दहशत देखने को मिल रहा है. सरकारी विभाग के वो कर्मचारी जहां पर पब्लिक डीलिंग अधिक है. वहां पर दहशत कुछ अधिक ही दिखाई पड़ रहा है. गोरखपुर के उप श्रम आयुक्त कार्यालय में मौजूद सभी कर्मचारी मास्क लगाकर काम कर रहे हैं. उप श्रम आयुक्त कार्यालय में दहशत इतना है कि क्लर्क से लेकर अधिकारी तक सभी मास्क लगाये हुए थे, जो जहां भी अपनी सीट पर बैठा हुआ था वो वहां मास्क लगाकर काम कर रहा था.

उपश्रम आयुक्त एके सिंह का कहना है कि कोरोना वायरस को लेकर ऐतिहात बरतने की बात कही जा रही है. इसमें सबसे जरूरी है मास्क लगाकर काम करें बाहर जायें. लोगों से दूरी बना कर रखें अगर किसी को सर्दी जुखाम है और छींक आ रही है तो उससे दूरी बना कर रखे साथ ही मुंह पर रुमाल जरूर रख लें. चूंकि ये श्रम कार्यालय है और यहां पर बड़ी संख्या में लोग आते हैं. अब ये पता नहीं कि किसे सर्दी जुखाम है किसे नहीं है इस लिए सावधानी बरतते हुए हमने सभी कर्मचारियों को मास्क बटवाया है.

उन्होंने कहा कि सभी इसे लगाकर काम कर रहे हैं. हम लोग आम आदमी से मिलते हैं इसलिए ये जरूरी है कि हम सावधानी बरतें. वहीं श्रम ऑफिस में काम करने वाले श्रम पर्वतन अधिकारी अमित सिंह का कहना है कि हम लोग सिर्फ ऑफिस तक ही सीमित नहीं रहते हैं. बाहर भी जाना पड़ता है जांच के लिए. अलग- अलग लोगों से मिलना होता है. वहीं पूरे गोरखपुर मंडल में घूमना होता है. साथ ही यहां पर भी चार जिलों के लोग आते हैं. इसलिए मास्क लगाने के साथ साथ हम लोगों ने हाथ मिलाना भी बंद कर दिया है. अब अभिवादन में हम लोग हाथ जोड़ ले रहे हैं.



बता दें कि गोरखपुर मंडल में दहशत होने का एक और मुख्य कारण है. भारत और नेपाल की खुली सीमा का होना. इस सीमा से बडी संख्या में लोग आते जाते हैं. साथ ही कुशीनगर में भगवान बुद्ध की परिनिर्वाण स्थली होने के कारण विदेशी पर्यटक भी यहां पर बड़ी संख्या में आते हैं. एयरपोर्ट पर तो सरकार ने व्यवस्था चाक चौबंद कर रखी है पर लैंड पोर्ट यानि कि भारत नेपाल सीमा पर ऐसी व्यवस्था नहीं है इसलिए दहशत साफ दिखाई दे रही है.



ये भी पढ़ें:

देश में आतंकवाद और अलगाववाद के लिए गांधीवाद जिम्मेदार: हिंदू महासभा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 6, 2020, 11:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading