लाइव टीवी

जल्द खुल सकता है नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मौत का राज, मोदी सरकार ने मानी 3 प्रमुख मांग: पौत्र

Ram Gopal Dwivedi | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 25, 2020, 1:05 PM IST
जल्द खुल सकता है नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मौत का राज, मोदी सरकार ने मानी 3 प्रमुख मांग: पौत्र
गोरखपुर पहुंचे नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पौत्र सोमनाथ बोस.

गोरखपुर (Gorakhpur) आये सुभाष चंद्र बोस के पौत्र सोमनाथ बोस ने कहा कि नेताजी की मौत के राज से पर्दा उठाने की मांग हमने केन्द्र सरकार से की थी. पीएम मोदी ने सकारात्मक कदम उठाये हैं. जल्द ही सच्चाई सामने आ जाएगी.

  • Share this:
गोरखपुर. नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Netaji Subhash Chandra Bose) की मौत का राज अभी तक राज है और इस पर से पर्दा उठाने के लिए किसी भी सरकार ने गंभीर काम नहीं किया. जब से केन्द्र में मोदी सरकार आई है, वह इस पर काम कर रहा है. ये कहना है नेताजी के पौत्र सोमनाथ बोस (Somnath Bose) का. गोरखपुर (Gorakhpur) आये सोमनाथ बोस ने कहा कि नेताजी की मौत के राज से पर्दा उठाने की मांग हमने केन्द्र सरकार से की थी. पीएम मोदी ने सकारात्मक कदम उठाये हैं. जल्द ही सच्चाई सामने आ जाएगी. सोमनाथ ने कहा कि हमारी 5 मांगों में से नेताजी के जन्मदिन को भव्यता से मनाने सहित 3 मांगों को मान लिया गया है.

गुमनामी बाबा के सुभाष चंद्र बोस होने के चर्चाओं पर उन्होंने कहा कि कोई भी ऐसा व्यक्ति कभी नेता जी नहीं हो सकता, जो गुमनामी में रहना चाहता हो. नेताजी ने मुखर होकर हमेशा अपनी बात रखी थी. निडरता के साथ नेतृत्व क्षमता थी तो किसी गुमनामी बाबा को नेताजी मान लेना गलत है. सोमनाथ बोस ने कहा कि गुमनामी बाबा अगर नेता जी होते तो वो सामने से बोलते कि मै हूं सुभाष चंद्र बोस. साथ ही कहा कि इसकी जांच के लिए चार बार हमारे परिवार के डीएनए का मिलान भी किया गया. लेकिन हर बार डीएनए टेस्ट फेल हुआ.

मोदी सरकार सोच-समझकर ही लाई है CAA: सोमनाथ

सोमनाथ ने कहा कि नेता जी ने आजाद हिन्द फौज को इसलिए बनाया था कि गरीब, असहायों और दुर्बल की मदद की जा सके. हमारा देश सनातन है. दूसरे धर्मों के लोग हमारी शरण में आते हैं तो उनकी रक्षा करना हमारा संस्कार और कर्तव्य है. सीएए, एनपीआर पर हो रहे विरोध पर कहा कि सरकार को बात करके पूरे मसले का लोकतांत्रिक हल निकालना चाहिए. मोदी सरकार सोच-समझकर ही CAA लाई होगी.

ये भी पढ़ें:

शामली के कैराना से समाजवादी पार्टी MLA नाहिद हसन गिरफ्तार, 14 दिन की जेल

बहराइच में रोडवेज की दो बसों के बीच भिड़ंत, 1 ड्राइवर की मौत, 15 यात्री घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 1:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर