Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: कद्दावर ब्राह्मण नेता हरिशंकर तिवारी का विधायक बेटा विनय बसपा से निष्कासित

UP Chunav: कद्दावर ब्राह्मण नेता हरिशंकर तिवारी का विधायक बेटा विनय बसपा से निष्कासित

पूर्वांचल का कद्दावर ब्राह्मण परिवार बसपा से बाहर

पूर्वांचल का कद्दावर ब्राह्मण परिवार बसपा से बाहर

Gorakhpur News: फिलहाल सपा में जाने की अटकलों के बीच बसपा ने अनुशासनहीनता के आरोप में हरिशंकर तिवारी के दोनों बेटों भीष्म शंकर और विनय तिवारी और उनके रिश्ते में भांजे गणेश शंकर पाण्डेय को पार्टी से निष्कासित किया है. गोरखपुर मंडल के बसपा के मुख्य सेक्टर प्रभारी सुधीर कुमार भारती ने बकायदा प्रेस नोट जारी करते हुए तिवारी बंधुओं और गणेश शंकर पाण्डेय को अनुशासनहीनता और पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ ठीक व्यवहार नहीं करने पर पार्टी से निष्कासित करने की पुष्टि की है.

अधिक पढ़ें ...

गोरखपुर. बसपा (BSP) ने यूपी के चुनावी घमासान के बीच पूर्वांचल के कद्दावर ब्राह्मण नेता हरिशंकर तिवारी (Harishankar Tiwari) कुनबे पर बड़ी कार्यवाई की है. दरअसल यूपी में इन दिनों सियासी उठापटक का दौर जारी है. वहीं सपा में जाने की अटकलों के बीच बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी (Vinay Shankar Tiwari) को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. उनके बड़े भाई एवं संतकबीर नगर से पूर्व सांसद कुशल तिवारी और पूर्व विधान परिषद अध्यक्ष गणेश शंकर पांडेय भी बसपा से निकाले गए हैं. पार्टी ने बाकायदा प्रेस नोट जारी करते हुए कार्रवाई की पुष्टि की है.

फिलहाल सपा में जाने की अटकलों के बीच बसपा ने अनुशासनहीनता के आरोप में हरिशंकर तिवारी के दोनों बेटों भीष्म शंकर और विनय तिवारी और उनके रिश्ते में भांजे गणेश शंकर पाण्डेय को पार्टी से निष्कासित किया है. गोरखपुर मंडल के बसपा के मुख्य सेक्टर प्रभारी सुधीर कुमार भारती ने बकायदा प्रेस नोट जारी करते हुए तिवारी बंधुओं और गणेश शंकर पाण्डेय को अनुशासनहीनता और पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ ठीक व्यवहार नहीं करने पर पार्टी से निष्कासित करने की पुष्टि की है.

जल्द सपा में शामिल हो सकता है तिवारी परिवार
बता दें कि पिछले शनिवार को विनय शंकर तिवारी ने लखनऊ के जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से मुलाक़ात भी की थी. जिसके बाद से ही ये कयास लगने लगे थे कि हरिशंकर तिवारी का कुनबा अब साइकिल पर सवार होने जा रहा है. जानकारी के मुताबिक जल्द ही हरिशंकर तिवारी का परिवार समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर सकता है.

कुशल तिवारी बसपा से रह चुके हैं सांसद
गौरतलब है कि जिले के टाड़ा गांव निवासी पूर्व मंत्री पंडित हरिशंकर तिवारी के बेटे भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी ने बसपा के टिकट पर साल 2007 के उपचुनाव में संतकबीरनगर लोकसभा सीट से जीत दर्ज की थी. 2009 के आम चुनाव में भी उनको बसपा के टिकट पर यहां से जीत मिली थी. लेकिन 2014 के चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले बसपा ने उन्हें लोकसभा क्षेत्र का प्रभारी बनाया था. विनय शंकर तिवारी मौजूदा समय में चिल्लूपार सीट से विधायक हैं.

Tags: Gorakhpur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर