पूर्वांचल में निवेश की अपार संभावनाएं: सीएम योगी आदित्यनाथ
Gorakhpur News in Hindi

पूर्वांचल में निवेश की अपार संभावनाएं: सीएम योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में "पूर्वांचल में निवेश की संभावना" सेमिनार में की शिरकत

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा प्रदेश में उद्यमियों( Entrepreneurs) को सुरक्षा का जो माहौल दिया गया उसी का एक परिणाम है कि प्रदेश में निवेश (Investment) बढ़ा है. पिछले दो साल में डेढ़ लाख करोड़ रुपये का निवेश कराने में सफल रहे हैं.

  • Share this:
गोरखपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) गोरखपुर (Gorakhpur) के एनेक्सी भवन में "पूर्वांचल में निवेश की संभावना" ("Investment potential in Purvanchal") को लेकर आयोजित सेमिनार (seminar) में बोले पूर्वांचल में निवेश की अपार संभावनाएं हैं. गोरखपुर पर पांच करोड़ की आबादी निर्भर करती है. इस जनपद पर पूर्वांचल के बड़े हिस्से के साथ-साथ नेपाल और बिहार की बड़ी आबादी भी निर्भर करती है. निवेश (Investment) को लेकर यहां सकरात्मक माहौल है जो उनकी सरकार में संभव हुआ है.​

शार्टकट के चक्कर में न पड़ें
इस सेमीनार को गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (Gorakhpur Industrial Development Authority) और फिक्की (FICCI) ने आयोजित किया था. गीडा (GIDA) के बारे में बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि 30 नवंबर 1989 को गीडा की स्थापना हुई थी. लगभग 10 सालों तक किसानों के साथ विवाद चला. किसानों से बातचीत कर उनकी समस्याओं का समाधान किया गया तब गोरखपुर में औद्योगिक विकास जुड़ा ये क्षेत्र यहां स्थित है जिसने आज हजारों नौजवानों को रोजगार दिया है.

उन्होंने युवाओं को सलाह देते हुए कहा कि शार्टकट के चक्कर में न पड़ते हुए शासन की नीतिगत योजनाओं का लाभ लें अन्यथा एक छोटी सी गलती जीवन भर की पूंजी को डूबा देती है. उन्होंने कहा प्रदेश में कोई भी निवेशक यूपी में निवेश करते हुए लाभान्वित हो सकता है. सिंगल विंडो पोर्टल (Single window portal), निवेश मित्र पोर्टल (Nivesh Mitra portal) देश के सबसे अच्छे निवेश पोर्टल में से एक हैं निवेश के लिए सकरात्मक माहौल की अवश्यकता है.
सुरक्षा का बेहतर माहौल दिया


सीएम ने ये भी कहा कि सरकार प्रदेश में सुरक्षा का एक बेहतर माहौल बनाने का प्रयास किया. आज प्रदेश की कानून व्यवस्था बेहतर है. उन्होंने कहा यह वही प्रदेश है जहां हर दूसरे दिन दंगा होता था क्राइम में अग्रणी राज्यों में प्रदेश का नाम लिया जाता था. माफियागिरी, गुंडा टैक्स वसूल कर उद्यमियों को परेशान किया जाता था. सीएम योगी ने दावा किया कि प्रदेश में आर्गनाइज क्राइम खत्म हो गया है, कोई भी व्यक्ति किसी को टार्चर करके वसूली नहीं सकता.

सीएम योगी ने कहा सुरक्षा का जो माहौल दिया गया उसी का एक परिणाम है कि प्रदेश में निवेश बढ़ा है. पिछले दो साल में डेढ़ लाख करोड़ रुपये का निवेश कराने में सफल रहे हैं. इन्फ्रास्ट्रक्चर पर बोलते हुए उन्होंने कहा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे युद्ध स्तर पर बन रहा है. गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे बनने जा रहा है. इसके दोनों तरफ औद्योगिक गलियारा बनाने की योजना है. धुरियापार में बायो फ्यूल का उद्यम लगा रहा हैं जिसमें 150 करोड़ रुपये का निवेश हुआ है जो आगे बढ़कर 1200 करोड़ रुपये जाएगा. खाद कारखाना चालू होने जा रहा है. पूर्वांचल को फिर से चीनी का कटोरा बनाने का भी एलान किया.

ये भी पढ़ें- उन्नावः जमानत पर छूटे रेप के आरोपियों ने पीड़िता पर केरोसीन छिड़क कर जिंदा जलाया, हालत गंभीर


उन्नाव: रेप पीड़िता को जिंदा जलाने पर फूटा प्रियंका का गुस्सा, बोलीं- देश के गृहमंत्री और UP के CM ने बोला झूठ
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज