सीएम योगी के प्रयासों से बदली गोरखपुर एयरपोर्ट की सूरत, पांच सौ यात्री एक साथ कर सकेंगे Check-in
Gorakhpur News in Hindi

सीएम योगी के प्रयासों से बदली गोरखपुर एयरपोर्ट की सूरत, पांच सौ यात्री एक साथ कर सकेंगे Check-in
योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही गोरखपुर एयरपोर्ट की सूरत बदलने लगी है

गोरखपुर एयरपोर्ट (Gorakhpur Airport) एयरफोर्स का टर्मिनल (Air-force Terminal) है और एयरफोर्स ने यहां पर पिछले माह तक सुबह 11 बजे से लेकर शाम 5:30 तक ही फ्लाइट्स के आने और जाने की अनुमति दे रखी थी पर इसी महीने मुख्यमंत्री योगी के प्रयासों से सुबह सात बजे से लेकर शाम सात बजे तक के लिए अनुमति बढ़ा दी है...

  • Share this:
गोरखपुर. योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही गोरखपुर एयरपोर्ट (Gorakhpur airport) की सूरत बदलने लगी है. गोरखपुर में 2017 के पहले प्रतिमाह औसत चार हजार यात्रियों की आवाजाही थी वहीं अब इस एयरपोर्ट पर यह औसत बढ़कर 60 हजार यात्री प्रति माह हो गया है. क्षमता के मुताबिक अभी गोरखपुर एयरपोर्ट की क्षमता प्रतिमाह 8 हजार यात्रियों के आने और जाने की है. पिछले साल जून माह में लगभग 70 हजार यात्रियों ने गोरखपुर एयरपोर्ट से सफर किया था.

एयरफोर्स ने बढ़ाया समय
मौजूदा समय में गोरखपुर से आठ फ्लाइट्स रोज उड़ान भर रही हैं जिसमें 6 फ्लाइट्स एयरबस कैटेगरी की हैं. गोरखपुर से दिल्ली, मुम्बई, हैदराबाद, कोलकाता की सीधी फ्लाइट है तो सूरत, बंगलुरू और जम्मू के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट्स हैं. एयरपोर्ट में अभी तक 250 यात्रियों के बैठने की व्यवस्था है, थर्ड फेज पूरा हो जाने के बाद 500 यात्री एक साथ चेक इन कर सकेंगे. एयरपोर्ट के डायरेक्टर एके द्विवेदी ने बताया कि गोरखपुर में यात्रियों की संख्या बढ़ाने को लेकर बहुत स्कोप है साथ ही यहां पर और फ्लाइट आने को तैयार भी हैं. समर शिड्यूल में गोरखपुर को और भी फ्लाइट मिलने की उम्मीद है.

गोरखपुर एयरपोर्ट एयरफोर्स का टर्मिनल (Air-force Terminal) है और एयरफोर्स ने यहां पर पिछले माह तक सुबह 11 बजे से लेकर शाम 5:30 तक ही फ्लाइट्स के आने और जाने की अनुमति दे रखी थी पर इसी महीने मुख्यमंत्री योगी और सांसद रविकिशन के प्रयासों से एयरफोर्स ने सुबह सात बजे से लेकर शाम सात बजे तक के लिए अनुमति बढ़ा दी है. उड़ान योजना के तहत अभी तक गोरखपुर से प्रयागराज के लिए एक फ्लाइट है और अब दो और फ्लाइट्स शुरु होने की उम्मीद है. गोरखपुर एयरपोर्ट से दिल्ली और मुम्बई जाने के लिए यात्रियों की संख्या बहुत अधिक है. गोरखपुर एयरपोर्ट से न सिर्फ पूर्वांचल के लोगों का आना जाना होता है बल्कि नेपाल और पश्चिमी बिहार के भी लोग बड़ी संख्या में यहां सफर करते हैं​.
ये भी पढ़ें- ललितपुर: अवैध शराब बेचने का विरोध करने पर दो बहनों की बेरहमी से पिटाई का वीडियो वायरल


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज