लाइव टीवी

India Strikes Pakistan: एयर स्ट्राइक के बाद शहीद पंकज त्रिपाठी के गांव में गमजदा चेहरों पर झलकी खुशी

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 27, 2019, 4:24 PM IST
India Strikes Pakistan: एयर स्ट्राइक के बाद शहीद पंकज त्रिपाठी के गांव में गमजदा चेहरों पर झलकी खुशी
शहीद की पत्नी रोहिणी

शहीद की पत्‍नी रोहिणी त्रिपाठी ने कहा कि भारतीय सेना को ढूंढ-ढूंढ कर आतंकियों का सफाया करना चाहिए. रोहिणी ने कहा कि कार्रवाई का यह सिलसिला तब तक लगातार चलना चाहिए जब तक आतंकियों का धरती से नामोनिशान न मिट जाए.

  • Share this:
पुलवामा आतंकी हमले का बदला लेने के लिए भारतीय वायुसेना द्वारा पाक अधिकृत कश्मीर में की गई एयर स्ट्राइक के बाद महराजगंज के शहीद पंकज त्रिपाठी के गांव में खुशी की लहर दौड़ पड़ी. शहीद की पत्‍नी रोहिणी त्रिपाठी ने कहा कि भारतीय सेना को ढूंढ-ढूंढ कर आतंकियों का सफाया करना चाहिए. रोहिणी ने कहा कि कार्रवाई का यह सिलसिला तब तक लगातार चलना चाहिए जब तक आतंकियों का धरती पाकिस्तान जिसको अब आतंकिस्तान ही कहना चाहिए, उसका नामोनिशान न मिट जाए. वहीं एयर स्ट्राइक पर बोलते हुए उन्होंने कहा, आज हमारे कलेजे को शांति मिली हैं.' उन्होंने कहा कि आतंकी के भी शरीर के टुकड़े-टुकड़े हो जाएं और उन सबकी पहचान बेल्ट व कपड़ों से हो.

भारतीय वायु सेना के मिराज 2000 फाइटर जेट्स ने मुजफ्फराबाद, बालाकोट और चकोटी के कई ठिकानों पर बमबारी की गई. सुबह 3.30 बजे हुई इस एयर स्ट्राइक में करीब 200-300 आतंकियों के मारे जाने की खबर है. भारतीय वायुसेना से जुड़े सूत्रों ने NEWS18 को बताया कि वायुसेना के विमानों ने बीती रात नियंत्रण रेखा के पार आतंकी कैंप्स पर करीब 1000 किलोग्राम के बम बरसाए. इस हमले में जैश के अल्फ़ा-3 कंट्रोल रूम तबाह हो गए हैं.

बता दें, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान से संचालित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. इस हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि इस हमले का करारा जवाब दिया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि भारत ने इस हमले का बदला लेने के लिए अपने सुरक्षाबलों को खुली छूट दे दी है.

(रिपोर्ट: रामगोपाल द्विवेदी)

पाकिस्‍तानी सेना का दावा, भारत के दो लड़ाकू विमान मार गिराए, एक पायलट गिरफ्तार

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2019, 3:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...