Indian railways: लोकमान्य तिलक टर्मिनस से यूपी और ब‍िहार के ल‍िए एक-एक स्‍पेशल ट्रेन, जानें हर अपडेट

मध्य रेलवे ने लोगों से परेशान नहीं होने और रेलवे स्टेशन पर भीड़ नहीं लगाने की अपील की है. वहीं यूपी और ब‍िहार जाने के ल‍िए दो व‍िशेष गाड़ी चला रही है.

मध्य रेलवे ने लोगों से परेशान नहीं होने और रेलवे स्टेशन पर भीड़ नहीं लगाने की अपील की है. वहीं यूपी और ब‍िहार जाने के ल‍िए दो व‍िशेष गाड़ी चला रही है.

Special Train News: मध्‍य रेलवे ने लोगों से अनुरोध है कि वे पैनिक न करें और स्टेशनों की ओर भीड न करें. रेलवे वेटिंग लिस्ट को लगातार निगाह रखे है जैसी आवश्कता होगी अतिरिक्त स्पेशल ट्रेने चलाई जाएंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2021, 1:07 PM IST
  • Share this:
महाराष्‍ट्र में कोरोना महामारी को रोकने के ल‍िए आज यानी बुधवार रात से 'ब्रेक द चेन' मुहिम का ऐलान किया गया है, जिसके तहत राज्‍य में 15 दिनों का सख्‍त कर्फ्यू रहेगा. 14 अप्रैल से 15 दिन के लिए रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक धारा 144 लागू रहेगी. इसके बाद लोकमान्य तिलक टर्मिनस के बाहर कई लोग एकत्र हो गए. मध्य रेलवे ने लोगों से परेशान नहीं होने और रेलवे स्टेशन पर भीड़ नहीं लगाने की अपील की है. वहीं यूपी और ब‍िहार जाने के ल‍िए दो व‍िशेष गाड़ी चला रही है.

लोकमान्य तिलक टर्मिनस से गोरखपुर स्‍पेशल ट्रेन नंबर 01185 14 अप्रैल को पांच बजे प्रस्थान करेगी और 16 अप्रैल को 7.50 बजे गोरखपुर पहुंचेगी. इसके ल‍िए आरक्षण अप्रैल को दोपहर . से शुरू होगी. वहीं लोकमान्य तिलक टर्मिनस से बि‍हार के दरभंगा के स्‍पेशल ट्रेन नंबर 01183 दिनांक 14.4.2021 को 12.00 बजे प्रस्थान करेगी और 16 अप्रैल को सुबह 08.30 बजे दरभंगा पहुंचेगी. इस ट्रेन के ल‍िए आरक्षण अप्रैल को सुबह बजे से शुरू होगी.

मध्य रेल द्वारा 230 समर स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की गई है और हम अधिक अतिरिक्त ट्रेनें चला रहे हैं. इन सभी स्पेशल ट्रेनों में कोविड 19 के नियमों व मानदंडों के पालब हेतु केवल कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही ट्रेन में बोर्डिंग की अनुमति है. वहीं मध्‍य रेलवे ने लोगों से अनुरोध है कि वे पैनिक न करें और स्टेशनों की ओर भीड न करें. रेलवे वेटिंग लिस्ट को लगातार निगाह रखे है जैसी आवश्कता होगी अतिरिक्त स्पेशल ट्रेने चलाई जाएंगी. यात्रियों से अपील है कि वे केवल गाड़ी प्रस्थान से 90 मिनट पहले ही स्टेशन पहुंचे.

मध्य रेल द्वारा लगातार समर स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है. लोगों को यह भी स्पष्ट किया जाता है कि लंबी दूरी की घोषित नियमित एवं स्पेशल ट्रेनें चलती रहेंगीं, इन सभी स्पेशल ट्रेनों में कोविड 19 के नियमों और अन्‍य मानदंडों के पालन करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज