लाइव टीवी

Lockdown 4.0: सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर में गरीबों के लिए मसीहा बना भारतीय युवक संघ
Gorakhpur News in Hindi

Anil Singh | News18 Uttar Pradesh
Updated: May 22, 2020, 8:41 PM IST
Lockdown 4.0: सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर में गरीबों के लिए मसीहा बना भारतीय युवक संघ
गोरखपुर में गरीबों के लिए मसीहा बना भारतीय युवक संघ

भारतीय युवक संघ की स्थापना गोरखपुर (Gorakhpur) और लखनऊ विश्वविद्यालय के अध्यक्ष रहे पूर्व विधायक स्व. रवीन्द्र सिंह ने की थी. गोरखपुर में सीनियर स्टेट कुश्ती का आयोजन इसी संगठन द्वारा कराया जाता है.

  • Share this:
गोरखपुर. पूरा देश कोरोना (Coronavirus) के खात्मे की लड़ाई में जुटा हुआ है. आम हो या खास, सभी लोग अपने-अपने तरीके से इस जंग में अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं. इसी कड़ी में सीएम सिटी गोरखपुर (Gorakhpur) में भारतीय युवक संघ के कार्यकर्ता कोरोना योद्धा बनकर लोगों की मदद का बीड़ा उठाया है. संघ द्वारा लॉकडाउन में जरूरतमंदों को राहत सामग्री के तौर पर अनाज और भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है.

संघ के दावा है कि अब तक 27 हजार से अधिक परिवारों में राहत सामग्री बांटी जा चुकी है. वहीं लॉकडाउन में आगे भी मदद का सिलसिला जारी रहेगा. दरअसल पूर्व विधायक शहीद रवीन्द्र सिंह के परिवार और भारतीय युवक संघ गरीब और कमजोर लोगों के बीच राहत सामग्री वितरित कर रहा है. गौरतलब है कि भारतीय युवक संघ के अध्यक्ष और भारतीय कुश्ती संघ के राष्ट्रीय कार्यकरणी सदस्य आदित्य प्रताप सिंह ऊर्फ आगू की अगुवाई में जरूरतमंदों तक मदद पहुंचायी जा रही है. लोगों की

मदद में होती है सुख की अनुभूति



आदित्य प्रताप सिंह आगू का कहना है कि भारतीय युवक संघ लगातार 27 अप्रैल से लोगों की मदद के लिए खाद्याय सामाग्री का वितरण करने में जुटा है. शहर के साथ ही देहात के कई इलाकों में जरूरतमंदों में राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है. आगू ने बताया है कि आलू, प्याज, आटा, चावल, मसाला, नमक,बिस्किट, सोयाबीन समेत तमाम दैनिक उपयोग की चीजों का पैकेट बनाकर उसे गरीब और कमजोर तबके के लोगों में वितरित किया जा रहा है.



इसके साथ ही आगू ने बताया है कि शहर के साथ ही देहात में खजनी, उनवल और पिपरौली के तमाम इलाकों में राहत सामग्री बांटी गयी है. दिलचस्प है कि आगू ने जोर देकर कहा है कि उन्हें लोगों की मदद करने में सुख की अनुभूति होती है. इतना ही नहीं आगू का मानना है कि लोगों की मदद करने का प्रसार-प्रचार करना उन्हें पसंद नहीं हैं.

शहीद रवीन्द्र सिंह ने की थी स्थापना

भारतीय युवक संघ की स्थापना गोरखपुर और लखनऊ विश्वविद्यालय के अध्यक्ष रहे पूर्व विधायक स्व. रवीन्द्र सिंह ने की थी. गोरखपुर में सीनियर स्टेट कुश्ती का आयोजन इसी संगठन द्वारा कराया जाता है. इसके साथ ही संघ की तरफ से शहर के कृष्णानगर में एक अखाड़े का संचालन भी किया जाता है.

ये भी पढ़ें:

अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए बरेली में बना 2,500 में लॉकडाउन पास, केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 8:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading