सीएम सिटी में शुरू हुई गोरखपुर-दिल्ली के बीच इंडिगो की उड़ान सेवा

बता दें कि इंडिगो ने स्पाइस और एअर इण्डिया की तुलना में किराया भी कम रखा है. इस सेवा के शुरू होने से आगे चलकर हवाई किराए में जहां और प्रतिस्पर्धा होगी वहीं अधिक लोग हवाई सेवा का लाभ उठा सकेंगे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 1, 2018, 4:09 PM IST
सीएम सिटी में शुरू हुई गोरखपुर-दिल्ली के बीच इंडिगो की उड़ान सेवा
सांकेतिक तस्वीर
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 1, 2018, 4:09 PM IST
रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत शनिवार से इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट सेवा गोरखपुर और दिल्ली के बीच शनिवार से शुरू हो गई. इसका विधिवत उद्घाटन सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को करेंगे. इस सेवा के शुरू हो जाने से यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी. बताया जा रहा है कि पहले दिन की उड़ान के लिए फ्लाइट की सभी सीटें फुल हो गई हैं. महज सवा घंटे में यह फ्लाइट दिल्ली पहुंचेगी.

बता दें कि इंडिगो ने स्पाइस और एअर इण्डिया की तुलना में किराया भी कम रखा है. इस सेवा के शुरू होने से आगे चलकर हवाई किराए में जहां और प्रतिस्पर्धा होगी वहीं अधिक लोग हवाई सेवा का लाभ उठा सकेंगे. अगर यह सेवा सफल रही तो फ्लाइट दिल्ली के लिए दिन में दो बार उड़ान भरेगी. एक सुबह और दूसरी शाम को यात्रियों के लिए उपलब्ध रहेगी. इस योजना के तहत देश के छोटे शहरों को हवाई मार्ग से जोड़ा जा रहा है.

गौरतलब है कि हवाई सफर को और बेहतर और सुविधाजनक बनाने के लिए प्रदेश में रीजनल कनेक्टविटी स्कीम के तहत फ्लाइट सेवा की शुरुआत की जा रही है. इससे पहले गोरखपुर में यात्रियों के लिए स्पाइस और एअर इण्डिया अपनी सेवाएं दे रही हैं.

(रिपोर्ट: रामगोपाल द्विवेदी) 

यह भी पढ़ें:

स्मृति ईरानी ने किया डिजिटल विलेज का शुभारंभ, बोलीं- मेरे लिए अमेठी ही मंदिर है

ब्रजवासियों को CM योगी ने दिया बंदरों से बचने का शानदार फॉर्मूला

हापुड़ मॉब लिंचिंग: कासिम के भाई को कुचलने की कोशिश, केस दर्ज
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर