लाइव टीवी

सीएम योगी की पहल, गोरखपुर में भी जल्द बनेगा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 21, 2019, 9:12 AM IST
सीएम योगी की पहल, गोरखपुर में भी जल्द बनेगा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

सीएम योगी ने कहा कि चंपादेवी पार्क का सुंदरीकरण जल्द से जल्द कराया जाना चाहिए. वहीं पंत पार्क, प्रेमचन्द पार्क का विस्तार भी होगा. कालेसर, नौसड़ के पास शहर के इंट्री प्वाइंट को विकसित करने का निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिया है.

  • Share this:
गोरखपुर. गोरखपुर में भी जल्द अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की सौगात मिल सकती है. इसके लिए कवायद शुरू हो चुकी है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ की तरह गोरखपुर के मानबेला में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने की हरी झंडी दी है. स्टेडियम निर्माण की जिम्मेदारी गोरखपुर विकास प्राधिकरण (GDA) को मिली है. रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) से अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की सारी जानकारी मंगाकर काम शुरू कराया जाए. यह काम प्राथमिकताओं में है. इससे पहले जीडीए ने स्टेडियम बनाने की पहल की थी लेकिन शासन से हरी झंडी नहीं मिल सकी थी.

मुख्‍यमंत्री रविवार को दोपहर 12.10 बजे लखनऊ से हवाई जहाज से गोरखपुर  पहुंचे. सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में पहले नगर विकास, फिर जीडीए से संबंधित विकास परियोजनाओं की समीक्षा बैठक की. जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पांडियन, सीडीओ अनुज सिंह और नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह की मौजूदगी में मुख्यमंत्री ने कहा कि शहरी क्षेत्र के लीडार सर्वे की अंतरिम रिपोर्ट 15 नवंबर तक आएगी. इस आधार पर शहर के 70 वार्डों के नाली, ड्रेनेज सिस्टम को ठीक कराया जाएगा. इसकी रूपरेखा अभी से तैयार कर ली जाए.

सीएम योगी ने कहा कि चंपादेवी पार्क का सुंदरीकरण जल्द से जल्द कराया जाना चाहिए. वहीं पंत पार्क, प्रेमचन्द पार्क का विस्तार भी होगा. कालेसर, नौसड़ के पास शहर के इंट्री प्वाइंट को विकसित करने का निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिया है. कहा है कि शहर आने वालों को बेहतर महसूस हो, इसकी व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए. इससे पहले सीएम योगी ने 15 नवंबर तक सभी सड़कों को गड्ढामुक्त करने का निर्देश भी दिया था.

इनपुट- रामगोपाल

ये भी पढ़ें-

कमलेश तिवारी हत्याकांड: गुजरात से गिरफ्तार तीन आरोपी उगलेंगे राज, आज लाए जाएंगे लखनऊ

कमलेश तिवारी हत्याकांड: यूपी के इस शहर से आरोपियों ने खरीदा था सिम कार्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 9:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...